• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार के बेतिया में चल रही थी शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री, पुलिस ने किया नष्ट

बिहार के बेतिया में चल रही थी शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री, पुलिस ने किया नष्ट

मध्य प्रदेश की नई आबकारी नीति के तहत सरकार ने शराब की होम सर्विस देने की बात कही है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार (Bihar) में शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन शराब की बिक्री व कारोबार की जो तस्वीर सामने आ रही है, वह शराबबंदी कानून पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

  • Share this:
बेतिया. बिहार (Bihar) में शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन शराब की बिक्री व कारोबार की जो तस्वीर सामने आ रही है, वह शराबबंदी कानून पर सवाल खड़े कर रहे हैं. आलम यह है कि आए दिन हो रही छापेमारी में भारी मात्रा में शराब मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. बेतिया से आई पुलिस कार्रवाई की तस्वीरें हैरान करने वाली हैं, जंहा मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में शराब को नष्ट करने की कवायद की जा रही थी और इतनी भारी मात्रा में शराब को नष्ट किया गया कि एक नाला शराब से नदी के रूप में तब्दील हो गया.

सीएम नीतीश कुमार के निर्देश के बाद पुलिस लगातार शराब कारोबारियों पर कार्रवाई कर रही है. इसके तहत बेतिया पुलिस ने मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के पिपरा धांगड़टोली में छापेमारी की, जंहा बड़े पैमाने पर शराब भट्ठी को ध्वस्त किया गया. वहीं भारी मात्रा में अर्धनिर्मित शराब को भी नष्ट किया गया है. पुलिस ने देशी शराब के दर्जनों भट्टियों को ध्वस्त किया है, लेकिन शराबबन्दी में ये तस्वीरें देख कोई भी दंग रह जायेगा. शराब को जब नष्ट किया गया तो छोटे छोटे खेतों के नाले शराब के नदियों में तब्दील हो गए.

13 हजार लीटर शराब जब्त
मुफ्फसिल थाना ने पिपरा धांगड़ टोली में की जा रही इस छापेमारी के दौरान खेत खलिहान और नहर के किनारे दर्जनों देशी शराब की भट्टियां चल रहीं थीं. जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने लगभग 13 हजार लीटर अर्धनिर्मित शराब को नष्ट किया, जिससे नाले शराब की नदियों में तब्दील हो गया. पुलिस ने दर्जनों गैस सिलेंडर शराब बनाने के उपकरण को भी जब्त किया है. सुबह सुबह हुई इस छापेमारी से शराब कारोबारियों में हड़कम्प मच गया है, लेकिन इस छापेमारी में किसी भी कारोबारी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. लगभग 150 लीटर चुलाई शराब भी बरामद की गई है. बेतिया एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा ने बताया है कि लगातार शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है और दोषियों को चिह्नित कर जेल भेजा जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज