होम /न्यूज /बिहार /

OMG: सस्ते में हेलीकॉप्टर से दुल्हन को लाने का सपना होगा साकार, दूल्हे के जेब पर नहीं पड़ेगा भार

OMG: सस्ते में हेलीकॉप्टर से दुल्हन को लाने का सपना होगा साकार, दूल्हे के जेब पर नहीं पड़ेगा भार

बिहार के बगहा के रहने वाले गाड़ी मिस्त्री गुड्डू शर्मा ने नैनो कार को हेलीकॉप्टर बना दिया है.

बिहार के बगहा के रहने वाले गाड़ी मिस्त्री गुड्डू शर्मा ने नैनो कार को हेलीकॉप्टर बना दिया है.

Bihar News: पश्चिम चंपारण के बगहा के रहने वाले गाड़ी मिस्त्री गुड्डू शर्मा ने नैनो कार को हेलीकॉप्टर बना दिया है. इसका इस्तेमाल दूल्हे राजा अपनी बारात ले जाने में करेंगे. लेकिन इसमें एक ट्विस्ट है वो यह कि ये हेलीकॉप्टर आसमान की जगह सड़कों से होकर जाएगा. डिजिटल इंडिया के दौर में यह अविष्कार आत्मनिर्भर भारत का जीता जागता उदाहरण है. इसको बनाने वाले मिस्त्री गुड्डू शर्मा का कहना है कि इस तरह के हेलीकॉप्टर बनाने में डेढ़ लाख का खर्च है, जबकि इसको हाईटेक शक्ल देने में तकरीबन दो लाख रुपए से ज्यादा का खर्च आएगा.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- मुन्ना राज 

बगहा. भारत को शादी प्रधान (Marriage) देश के रूप में भी जाना जाता है. आए दिन शादियों से जुड़ी खबरें आती रहती हैं. इनमें दूल्हा-दुल्हन (Bride Groom Entry Video)  की एंट्री से लेकर वरमाला और डांस के वीडियो शामिल होते हैं. हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए तमाम जतन करता है. आज के आधुनिक और बदलते दौर में दूल्हे की सवारी भी बदल गई है. अब दूल्हे राजा अपनी दुल्हनिया को लाने के लिए घोड़ा, रथ, खुली एसयूवी और बुलेट बाइक के अलावा हेलीकॉप्टर (Helicopter) का भी उपयोग कर रहे हैं. हालांकि, हेलीकॉप्टर का किराया (Helicopter Rental Cost) काफी महंगा होता है. ऐसे में यह हर किसी के बजट में फिट नहीं बैठता है. लेकिन बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा के एक हुनरमंद मिस्त्री ने इसका समाधान निकाल लिया है.

हेलीकॉप्टर बनाने में आया इतना खर्च 

बगहा के रहने वाले गाड़ी मिस्त्री गुड्डू शर्मा ने नैनो कार को ही हेलीकॉप्टर बना दिया है. इसका इस्तेमाल दूल्हे राजा अपनी बारात ले जाने में कर सकेंगे. लेकिन इसमें एक ट्विस्ट है, वो यह कि ये हेलीकॉप्टर आसमान की ऊंचाइयों की जगह सड़कों पर दौड़ेगा. डिजिटल इंडिया के दौर में यह अविष्कार आत्मनिर्भर भारत का जीता जागता उदाहरण है. इसको बनाने वाले गुड्डू शर्मा का कहना है कि इस तरह के हेलीकॉप्टर बनाने में डेढ़ लाख रुपये का खर्च है, वहीं, इसको हाईटेक आकार देने में दो लाख से ज्यादा का खर्च आएगा.

हेलीकॉप्टर से बारात ले जाने का सपना होगा साकार 

लोगों का कहना है कि मार्केट में इसकी भारी डिमांड रहेगी. दरअसल, अधिकांश ऐसे लोग होते हैं, जिनकी इच्छा होती है कि वो हेलीकॉप्टर से अपनी दुल्हन को अपने घर लेकर आएं. लेकिन महंगाई के इस दौर में उनकी ख्वाहिशों को पंख नहीं लग पाता. ऐसे में अब बिना उड़ने वाले हेलीकॉप्टर से दूल्हे आसानी और किफायत से अपनी दुल्हन के दरवाजे तक बारात लेकर जा सकते हैं.

Tags: Bihar News in hindi, Champaran news, Helicopter, Marriage news, OMG News

अगली ख़बर