Home /News /bihar /

राजनीतिक उथल-पुथल के बीच जल्द पूरा होगा नीतीश कुमार का यह सपना

राजनीतिक उथल-पुथल के बीच जल्द पूरा होगा नीतीश कुमार का यह सपना

राजनीतिक उलझनों से दूर सीएम नीतीश कुमार प्रकृति को करीब से दीदार की हसरत के साथ वाल्मीकि नगर पहुंचे थे. तब उन्होंने इस जगह को सजाने का सपना देखा था.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब भी तनाव में होते हैं तो वाल्मीकि नगर जरुर आते हैं. इसे संवारने का जो सपना उन्होंने देखा था वह अब पूरा होने की ओर अग्रसर है. सीएम का पसंदीदा आशियाना उनके लुक का होगा. उनके आशियाना के सामने इको पार्क बनेगा, जिसमें मेडिटेशन से लेकर सुरक्षा तक की सारी सुविधाएं मौजूद होगी.

राजनीतिक उलझनों से दूर सीएम नीतीश कुमार प्रकृति को करीब से दीदार की हसरत के साथ वाल्मीकि नगर पहुंचे थे. तब उन्होंने इस जगह को सजाने का सपना देखा था. उनका आशियाना बना गेस्ट हाउस को उनके हिसाब से लुक देने के साथ ही खुले में स्वीट रुम भी बनाने की योजना बनी, जहां से प्रकृति और गेस्ट हाउस के बीच दीदार में कोई बाधा न रहे.

10 करोड़ से अधिक की लागत से वाल्मीकि नगर में इको पार्क के साथ मेडिटेशन सेंटर भी बन रहा है. वाल्मीकि की धरती को सीएम सजाने के लिए उन्होंने खुद ही प्लानिंग कर और योजना बनाकर जल संसाधन विभाग को सौंपा है. नीतीश कुमार के सपने को पंख देने के लिए युद्धस्तर पर कार्य चल रहा है.

वाल्मीकि नगर (ETV Image)


बिहार की राजधानी पटना से 350 किलीमीटर दूर नेपाल सीमा पर हसीन वादियों के बीच स्थित वाल्मीकि नगर अब पर्यटकों को आकर्षित कर रहा है. सीएम का सपना पूरा होने के साथ ही वाल्मीकि नगर से पटना को हवाई मार्ग से सीधे जोड़ने की भी तैयारी है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर