लाइव टीवी

बनने के साथ ही जर्जर होने लगा बगहा का हाईस्कूल भवन

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 20, 2017, 3:44 PM IST

सरकार विकास पर पानी की तरह पैसा बहा रही है मगर विकास के नाम पर हो रही लूट को रोकने में सिस्टम पूरी तरह फेल है. हम बात कर रहे हैं बगहा के बरवल में बने हाईस्कूल भवन की जिसके निर्माण के साथ ही उसके खंडहर होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

  • Share this:
सरकार विकास पर पानी की तरह पैसा बहा रही है मगर विकास के नाम पर हो रही लूट को रोकने में सिस्टम पूरी तरह फेल है. भवन बनने के साथ जब टूटने लगे तो आप इसे क्या कहेंगे.

हम बात कर रहे हैं बगहा के बरवल में बने हाईस्कूल भवन की जिसके निर्माण के साथ ही उसके खंडहर होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. बगहा के बरवल हाईस्कूल में सैकड़ो बच्चे हर रोज अपनी तकदीर लिखने आते हैं.

सरकारी निर्देश के बाद आधुनिक तरीके से शौचालय भी बना मगर इस्तेमाल से पहले ही सब खंडहर हो गया. अब बच्चों को भय सता रहा है कि जिस फर्श पर वे बैठे है वह कहीं धंस ना जाए.

निजी स्कूलों से आगे निकलने की शिक्षा विभाग की कोशिशों का हश्र यह है कि गुणवत्ता तो हाल के दिनों में सुधरी जरुर मगर व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही. बच्चों के भविष्य संवारने की योजना में भी सरकारी मुलाजिम और ठेकेदारों ने ग्रहण लगा दिया है.

जब स्कूल का भवन और फर्श बनने के साथ टूटने लगे तो कैसे होगा बिहार का विकास. विकास की दम भर रही सरकारी तंत्र को योजना में परादर्शिता और गुणवतता पर भी ध्यान देना होगा वरना करोड़ों की राशि कबाड़ में यु ही तब्दील होती रहेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी चंपारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2017, 12:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर