Bihar News: मुखियाजी की डिमांड पर डॉक्टर बन गए BDO साहब, लगाया कोरोना का वैक्सीन

बिहार के बेतिया में मुखिया को कोरोना का टीक देते बीडीओ

बिहार के बेतिया में मुखिया को कोरोना का टीक देते बीडीओ

Corona Vaccination: बिहार के बेतिया में हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. मुखिया को कोरोना का टीका देने वाले बीडीओ का नाम दीनबन्धु दिवाकर है.

  • Share this:
पश्चिम चम्पारण. जिले में कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) का काम जोरों पर है. लोगों को जहां स्वास्थ्यकर्मी कोरोना का टीका लगा रहें हैं, वहीं अब इस अभियान में प्रशासनिक पदाधिकारी भी जुड़ गए हैं. कुछ ऐसा ही नजारा बेतिया में देखने को मिला जहां एक प्रखंड के बीडीओ (BDO) ने मुखिया को कोरोना का टीका लगा दिया. बेतिया अनुमंडल क्षेत्र के चनपटिया बीडीओ ने चिकित्सक बनकर मुखिया को कोरोना वैक्सीन लगाया, जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकारी गाइडलाइन के अनुसार, 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को इन दिनों वैक्सीन लगाई जा रही है. पश्चिम चंपारण जिले में भी वैक्सीनेशन पर तेजी से काम हो रहा है और इसकी प्रशासनिक पदाधिकारी भी निगरानी कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि बेतिया के चनपटिया प्रखंड में बतौर बीडीओ तैनात दीनबन्धु दिवाकर भी अपने क्षेत्र में वैक्‍सीनेशन कार्य का निरीक्षण करने निकले थे.

निरीक्षण के क्रम में जब अवरैया पंचायत पहुंचे तो वहां के स्थानीय मुखिया ने बीडीओ से वैक्सीन लेने की इच्छा व्यक्त कर डाली. फिर क्या था बीडीओ ने मुखिया की इच्छा का खयाल रखा और मुखिया को अपने हाथों से वैक्सीन लगाया. बताया जा रहा है कि बीडीओ दीनबन्धु दिवाकर बीडीओ बनने से पूर्व एमबीबीएस की पढ़ाई कर चुके हैं, लेकिन लोकसेवा में रुचि के चलते वह बीडीओ की नौकरी का चयन किया. एक बीडीओ द्वारा मुखिया को वैक्सीन लगाने का यह वीडियो जिले में सोशल मीडिया पर अब तेजी वायरल हो रहा है और हर कोई बीडीओ के इस कार्य की सराहना कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज