बिहार में चल रहा था 'पाकिस्तान जिंदाबाद' वाट्सएप ग्रुप, देश के खिलाफ उगला जाता था जहर

पुलिस ने ये पूरी कार्रवाई बेतिया एसपी के नेतृत्व में स्पेशल टीम बनाकर की और साइबर सेनानी की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है.

News18 Bihar
Updated: July 30, 2019, 4:35 PM IST
बिहार में चल रहा था 'पाकिस्तान जिंदाबाद' वाट्सएप ग्रुप, देश के खिलाफ उगला जाता था जहर
सांकेतिक चित्र
News18 Bihar
Updated: July 30, 2019, 4:35 PM IST
बिहार के बेतिया में भारत विरोधी वाट्सएप ग्रुप चलाए जाने का मामला सामना आया है. पुलिस ने इस मामले में फौरन कार्रवाई करते हुए ग्रुप एडमिन को गिरफ्तार कर लिया है. 'पाकिस्तान जिंदाबाद' नाम के इस ग्रुप में भारत विरोधी और अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल हो रहा था. आरोपी पर वाट्सएप ग्रुप बनाकर देश विरोधी गतिविधि में शामिल होने, धार्मिक भावना को भड़काने का भी आरोप है.

गिरफ्तार शख्स पर लगाई गई धाराएं

पुलिस को जब इस मामले की जानकारी मिली तो उसके भी होश उड़ गए. नगर थाना के पुलिस अधिकारी श्रीराम सिंह ने ग्रुप एडमिन सद्दाम कुरैशी, जो नाजनीन चौक का रहने वाला है, को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया. गिरफ्तार युवक पर पुलिस ने 153,A, B, 258 धारा के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक इस ग्रुप से देश की एकता और अखंडता को तोड़ने की साजिश रची जा रही थी.

एसपी कर रहे थे निगरानी

पुलिस ने ये पूरी कार्रवाई बेतिया एसपी जयंतकांत के नेतृत्व में स्पेशल टीम बनाकर की और साइबर सेनानी की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सद्दाम कुरैशी के पाकिस्तान से सम्बन्ध होने की आशंका के मद्देनजर अन्य पहलुओं पर भी जांच की जी रही है. मालूम हो कि वाट्सएप ग्रुप से बढ़ रहे अपराध और सामाजिक सदभाव को बिगाड़ने की कोशिश के कारण बिहार के सभी जिलों की पुलिस लगातार वाट्सऐप ग्रुप्स की निगरानी कर रही है.

रिपोर्ट- प्रफुल्ल कुमार

ये भी पढ़ें:
Loading...

ट्रिपल तलाक बिल पर JDU का विरोध जारी, बोली- ऐसे मुद्दों पर आम सहमति की जरूरत

IAS बेटों और परिवार छोड़ आवारा कुत्तों के साथ रहते हैं रिटायर्ड जज, ऐसी कटती है लाइफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी चंपारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 3:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...