लाइव टीवी

बेतिया: छेड़छाड़ से परेशान होकर नाबालिग दलित लड़की ने की आत्महत्या
West-Champaran News in Hindi

भाषा
Updated: March 24, 2020, 8:38 PM IST
बेतिया: छेड़छाड़ से परेशान होकर नाबालिग दलित लड़की ने की आत्महत्या
प्रतीकात्मक फोटो

पुलिस अधीक्षक नताशा गुड़िया ने मंगलवार को बताया कि लड़की के चाचा की शिकायत पर उनके गांव के नीतीश कुमार, नीतू प्रसाद गुप्ता, विपिन प्रसाद और शत्रुघ्न प्रसाद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

  • Share this:
बेतिया. बिहार के पश्चिम चंपारण (West Champaran) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक नाबालिग दलित लड़की (Dalit Girl) ने छेड़खानी से परेशान होकर कथित तौर पर आत्महत्या (Suicide) कर ली. मामला लौरिया थाना क्षेत्र स्थित एक गांव का है.  कहा जा रहा है कि दबंग उसके साथ आए दिन छेड़छाड़ और गाली गलौच करते थे. इससे तंग आकर 16 वर्षीय नाबालिग लड़की ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.

पुलिस अधीक्षक नताशा गुड़िया ने मंगलवार को बताया कि लड़की के चाचा की शिकायत पर उनके गांव के नीतीश कुमार, नीतू प्रसाद गुप्ता, विपिन प्रसाद और शत्रुघ्न प्रसाद के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने एवं अनुसचित जाति अधिनियम की संबद्ध धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.  उन्होंने बताया कि सभी फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. लौरिया थानाध्यक्ष रणधीर कुमार भट्ट ने बताया कि मृतका का शव मंगलवार सुबह मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया. यह घटना 23 मार्च को हुई थी.

बता दें कि पिछले साल बेगूसराय में एक छात्रा ने अपने ही घर में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है.

मामला नगर थाना क्षेत्र के विष्णुपुर वार्ड 43 का है



मामला नगर थाना क्षेत्र के विष्णुपुर वार्ड 43 का था. प्राप्त जानकारी के अनुसार पेशे से वकील संजय यादव की 16 वर्षीय पुत्री का नाम स्नेहा आनंद है. बीती रात स्नेहा सोने के लिए अपनी मां के साथ गई. फिर रात को मां को सो जाने पर उसने सीढ़ी के समीप जाकर अपने ही दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों के अनुसार, पिछले वर्ष स्नेहा आनंद का दसवीं बोर्ड में कम नंबर आए थे. इसकी वजह से वह डिप्रेशन में चली गई थी. अनुमान लगाया जा रहा है कि डिप्रेशन की वजह से ही उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही आगे की छानबीन में जुट गई है.

ये भी पढ़ें- 

COVID-19: मुंबई से मधुबनी के लिए बाइक पर निकला छात्र, यहां पुलिस ने लगाई ब्रेक

कोरोना महामारी झेलने लायक नहीं है हेल्थ सिस्टम, घर रहकर करें लॉकडाउन का समर्थन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी चंपारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 8:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर