Home /News /bihar /

Bihar Panchayat Election: चुनावी रंजिश में किसानों की लाखों की गन्ने की खेती बर्बाद, न्याय की लगाई गुहार

Bihar Panchayat Election: चुनावी रंजिश में किसानों की लाखों की गन्ने की खेती बर्बाद, न्याय की लगाई गुहार

किसानों ने आरोप लगाया कि चुनावी रंजिश में अज्ञात लोगों ने उनकी खेत में खड़ी गन्ने की फसल को तहस-नहस कर दिया है

किसानों ने आरोप लगाया कि चुनावी रंजिश में अज्ञात लोगों ने उनकी खेत में खड़ी गन्ने की फसल को तहस-नहस कर दिया है

Bihar News: चौतरवा थाना क्षेत्र के पतिलार पंचायत में चुनावी रंजिश में 19 कट्ठा में लगे गन्ने की फसल को काट कर नीचे गिरा दिया गया. अनुमानित तौर पर 3.50 लाख रुपये कीमत की गन्ने की फसल गिराने से किसानों की कमर टूट गई है. चौतरवा नहर के बगल में डीह सरेह में तीन किसानों की गन्ने की खड़ी फसल को अज्ञात लोगों द्वारा काटने का मामला सामने आया है

अधिक पढ़ें ...

    (मुन्ना राज)

    बगहा. बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में पंचायत चुनाव के परिणाम आने के साथ चुनावी रंजिश का दौर शुरू हो गया है. पंचायत चुनाव में किस मतदाता ने किस प्रत्याशी को वोट दिया हारे हुए प्रत्याशियों ने इसे अपना मुद्दा बना लिया है. चौतरवा थाना क्षेत्र के पतिलार पंचायत में चुनावी रंजिश में 19 कट्ठा में लगे गन्ने की फसल को काट कर नीचे गिरा दिया गया. अनुमानित तौर पर 3.50 लाख रुपये कीमत की गन्ने की फसल गिराने से किसानों की कमर टूट गई है. चौतरवा नहर के बगल में डीह सरेह में तीन किसानों की गन्ने की खड़ी फसल को अज्ञात लोगों द्वारा काटने का मामला सामने आया है.

    किसान प्रेमचंद साह, मदन साह, विक्रम साह, इन्द्रसन यादव ने बताया कि मंगलवार को खेत की तरफ गये गांव के कुछ लोगों ने उन्हें गन्ने की फसल तहस-तहस होने की सूचना दी. इस संबंध में पतिलार पंचायत के चैनपुर गांव के किसानों ने चौतरवा थाना में लिखित आवेदन देकर अज्ञात लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है. किसानों ने इसे चुनावी रंजिश का मामला बताया है. मौके पर पहुंचे सरपंच प्रतिनिधि जगरनाथ यादव ने पीड़ित किसानों को न्याय का भरोसा दिलाया है. चौतरवा थाना अध्यक्ष शंभू शरण गुप्ता ने कहा कि घटना की जांच कराई जा रही है. फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले असमाजिक तत्वों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जायेगी.

    चुनावी रंजिश में चौतरवा थाने में भिड़ गए थे दो पक्ष

    बता दें कि चौतरवा थाना में चुनावी रंजिश को लेकर विवाद का यह दूसरा मामला है. इससे पहले, चौतरवा थाना क्षेत्र के लगुनहा चौतरवा पंचायत के हारे हुए प्रत्याशी और विजयी प्रत्याशी 24 अक्टूबर को थाने में ही आपस में उलझ गए थे. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच पुलिस के सामने तोड़फोड़ और लाठियां चली थीं. इस कांड में 27 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. वहीं, 200 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है.

    Tags: Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Champaran news, Sugarcane Farmer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर