Home /News /bihar /

पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद EVM से छेड़छाड़ का वीडियो फर्जी, डीएम ने दिया FIR का आदेश

पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद EVM से छेड़छाड़ का वीडियो फर्जी, डीएम ने दिया FIR का आदेश

बगहा में फर्जी निकला ईवीएम से छेड़छाड़ का वीडियो

बगहा में फर्जी निकला ईवीएम से छेड़छाड़ का वीडियो

Bihar Panchayat Election: वीडियो में दिखने वाले पोलिंग एजेंट को चिन्हित कर लिया गया है. पोलिंग एजेंट द्वारा मोबाइल अंदर ले जाकर रिकॉर्डिंग करना विधि विरूद्ध है और राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के प्रतिकूल है. इस संदर्भ में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. जो भी दोषी पाए जायेंगे उनके विरुद्ध विधिसम्मत कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट – मुन्ना राज

    बगहा. ईवीएम के साथ छेड़छाड़ कर गलत वोटिंग से जुड़ा हुआ वायरल वीडियो जिला प्रशासन की जांच में फर्जी पाया गया है. वीडियो वायरल करने के मामले में जिला प्रशासन ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. पंचायत चुनाव संबंधित बगहा-02 प्रखंड के वाल्मीकि नगर पंचायत के मतदान केन्द्र संख्या-08 से संबंधित भ्रामक वीडियो वायरल हुआ था. उक्त वीडियो को भ्रामक तरीके से वोटिंग के दौरान का वीडियो बताया जा रहा था. भ्रामक वीडियो की जांच में यह पाया गया कि यह मॉक पोल के समय का है जिसमें अभ्यर्थियों के पोलिंग एजेंट दिख रहे हैं.

    वीडियो में दिखने वाले पोलिंग एजेंट को चिन्हित कर लिया गया है. पोलिंग एजेंट द्वारा मोबाइल अंदर ले जाकर रिकॉर्डिंग करना विधि विरुद्ध है और राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के प्रतिकूल है. इस संदर्भ में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. जो भी दोषी पाये जाएंगे उन पर विधिसम्मत कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

    वाल्मीकिनगर के बूथ नंबर 8 को लेकर था असमंजस

    पश्चिम चंपारण के डीएम कुन्दन कुमार ने कहा है कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने लोगों से किसी भी तरह के भ्रम में नहीं आने का अनुरोध किया है. वाल्मीकिनगर पंचायत के बूथ नंबर 8 का वीडियो बताकर वाल्मीकि नगर के चुनाव हारे प्रत्याशियों ने जिला प्रशासन से बूथ नंबर 8 का चुनाव रद्द करने की मांग की थी. जिसके बाद जिला प्रशासन ने जांच का आदेश दिया था.

    Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections, Champaran news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर