Home /News /bihar /

बिहार पंचायत चुनाव : बंदूक के बल पर वोटरों को किया जा रहा था प्रभावित, पुलिस ने कर दी छापेमारी

बिहार पंचायत चुनाव : बंदूक के बल पर वोटरों को किया जा रहा था प्रभावित, पुलिस ने कर दी छापेमारी

बिहार पंचायत चुनाव में हथियार के बल पर वोटरों को प्रभावित किया जा रहा है.

बिहार पंचायत चुनाव में हथियार के बल पर वोटरों को प्रभावित किया जा रहा है.

Bihar Panchayat Election 2021 : बगहा पुलिस ने इस मामले की सूचना मिलते ही आरोपी के घर छापेमारी कर अवैध एकनाली बंदूक को बरामद किया और आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है.

    मुन्ना राज 

    बगहा. बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) के चौथे चरण का मतदान 20 अक्टूबर को होना है. वहीं इससे पहले मतदाताओं पर अलग-अलग तरीके से किसी विशेष पक्ष को वोट करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. कहीं मतदाताओं को आर्थिक प्रलोभन देकर तो कहीं बंदूक के बल पर अपने पक्ष में मतदान करने के लिए कहा जा रहा है. ऐसा ही एक मामला पश्चिमी चंपारण (West Champaran) के बगहा (Bagaha) में देखने को मिला जहां बंदूक का भय दिखाकर वोटरों को धमकाने का मामला सामने आया है. दरअसल बगहा दो प्रखंड के मंगलपुर-अवसानी पंचायत के वार्ड 10 के निवासी लक्ष्मी यादव पर बंदूक का डर दिखाकर वोटरों को प्रभावित करने का आरोप लगा है. बगहा पुलिस ने इस मामले की सूचना मिलते ही आरोपी के घर छापेमारी कर अवैध एकनाली बंदूक (Gun) को बरामद किया और आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है. हालांकि इस दौरान आरोपी फरार हो गया. इस बारे में बगहा एसपी (SP) किरण कुमार जाधव ने बताया कि उक्त व्यक्ति बंदूक का भय दिखाकर वोटरों को डरा धमका कर एक विशेष पक्ष में वोट डालने के लिए मतदाताओ पर दबाव बना रहा था, इसकी सूचना प्राप्त हुई. सूचना के अधार पर पुलिस ने टीम गठित कर छापेमारी की और अवैध हथियार बरामद किया.

    एसपी ने बताया कि इस संदर्भ मे बिना अनुज्ञप्ति के घर में आग्नेयास्त्र रखना, आग्नेयास्त्र का भय दिखाकर वोटर को डराना धमकाना, एक विशेष पक्ष में वोट डालने हेतु बोलने के आरोप में लक्ष्मी यादव के खिलाफ बगहा थाना में कांड दर्ज कर लिया गया है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

    25 दिन में जब्त हुए 6 अवैध आर्म्स, 4546 लीटर शराब की भी बरामदगी

    आम पंचायत में आदर्श आचार संहिता घोषणा के बाद 25 दिनो में बगहा पुलिस जिला में देशी व विदेशी शराब की बरामदगी 4546 लीटर, एक ट्रक, तीन देशी कट्टा, दो एक नाली बन्दूक, एक पिस्टल, एक मैगजिन बरामद किया है. चुनाव के दौरान गड़बड़ी एवं अशांति फैलाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई 6630 व्यक्तियों के विरुद्ध 107 की कार्रवाई की गई है. वही 1181 व्यक्तियों से बंधपत्र लिया गया. वहीं मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 2 लाख 97 हजार 2 सौ राशि की वसूली की गई है.

    Tags: Bagaha news, Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर