लाइव टीवी

दोस्तों के साथ मिलकर पति ने किया था गैंगरेप, CM के आदेश पर तीन साल बाद दर्ज हुआ केस
West-Champaran News in Hindi

Prafful kumar | News18 Bihar
Updated: March 4, 2020, 2:07 PM IST
दोस्तों के साथ मिलकर पति ने किया था गैंगरेप, CM के आदेश पर तीन साल बाद दर्ज हुआ केस
सांकेतिक चित्र

बेतिया में हुई इस गैंगरेप (Gang Rape) की घटना में पीड़ित महिला ने पुलिस से शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई और उसका केस दर्ज नहीं हुआ, जिसके बाद वो अपने पिता के साथ दिल्ली (Delhi) चली गई

  • Share this:
पूर्वी चंपारण/बेतिया. बिहार के बेतिया में तीन साल बाद गैंगरेप (Gang Rape) की पीड़िता को न्याय मिलता दिख रहा है. तीन साल पहले पति ने दोस्तों के साथ मिलकर अपनी ही पत्नी का गैंगरेप किया था. बैरिया थाना क्षेत्र में ब्याही गई पूर्वी चंपारण की पीड़िता के साथ जिस वक्त ये घटना हुई वो नवविवाहिता थी. इस मामले में तीन साल बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पहल पर डीजीपी (DGP) ने निर्देश दिया जिसके बाद आरोपी पति समेत चार अज्ञात दोस्तो पर बैरिया थाना में प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है. बैरिया थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि पीड़ित महिला के पति तजाद्दीन खां व उसके चार दोस्तो पर प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

क्या है मामला

पूर्वी चंपारण के संग्रामपुर इलाके की रहने वाली एक लड़की की शादी 26 दिसंबर 2014 को बैरिया के पखनाहा बाजार निवासी तजाद्दीन खान के साथ हुई थी. शादी के तीन माह बाद से लड़की को प्रताड़ित किया जाने लगा. इस कड़ी में 18 अगस्त 2016 को महिला का पति बाहर कमाने चला गया जो फिर 29 अक्टूबर 2016 को वापस आया और महिला का गहना ले जाकर बेच दिया. इसके बाद 16 नवम्बर 2016 को आरोपी पति ने अपनी पत्नी को कहा कि एक दोस्त के घर पार्टी में चलना है. महिला पति के साथ दोस्त के घर गई तो वहां कोई पार्टी नहीं थी. मौके पर उसके पति के चार अज्ञात दोस्त मौजूद थे जिसके बाद पति ने पत्नी को खींचकर एक कमरे में बंद कर दिया और उसके बाद सभी दोस्तों ने महिला के साथ दो-दो बार दुष्कर्म किया. इस बीच महिला गर्भवती हो गई जिसके बाद वो अपने मायके चली गई.



न्याय पाने के लिए सीएम को लिखा पत्र



इस दौरान महिला ने पुलिस से शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई और उसका केस दर्ज नहीं हुआ, जिसके बाद वो अपने पिता के साथ दिल्ली चली गई जंहा उसके पिता ऑटो चलाते हैं. तीन साल पुलिस का चक्कर काट-काट के थक चुकी पीड़ित महिला ने 29 दिसम्बर 2019 को बिहार के सीएम को पत्र लिखा जिसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने 15 जनवरी को पुलिस महानिदेशक को कार्रवाई के लिए निर्देश दिया. सीएमओ से मिले आदेश के बाद डीजीपी के निर्देश पर 2 मार्च को बैरिया थाना में केस दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है और आरोपियों की धर पकड़ के लिए छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- RJD विधायक ने पूछा- तेजस्वी को JDU कार्यकर्ताओं की भीड़ कैसे नहीं दिखी ?

ये भी पढ़ें- दुकान से सात लाख के गहने उड़ा ले गई महिला चोर, सीसीटीवी में कैद हुई करतूत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी चंपारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2020, 11:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading