• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • चीन-पाकिस्तान से भारत में घुसपैठ का खतरा! नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा में चूक पड़ सकती है भारी

चीन-पाकिस्तान से भारत में घुसपैठ का खतरा! नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा में चूक पड़ सकती है भारी

भारत-नेपाल के बीच फिलहाल सीमा बंद है.

भारत-नेपाल के बीच फिलहाल सीमा बंद है.

कोरोना (Corona) को लेकर भारत-नेपाल बॉर्डर (Indo- Nepal Border) पूरी तरह सील है, फिर भी बिना सुरक्षा जांच नदी के रास्तों से नाव के सहारे अवैध तरीके से आवाजाही हो रही है.

  • Share this:
    मुन्ना राज

    बगहा. भारत-नेपाल बॉर्डर (Indo-Nepal Border) पर सुरक्षा में सेंधमारी कर नेपाल (Nepal) से नदी के रास्ते घुसपैठ हो रही है. एसएसबी और जिला पुलिस की चौकसी को दरकिनार कर नेपाल से नदी के रास्ते सुरक्षा को धता बताते हुए बड़ी संख्या में लोग आ और जा रहे हैं, जिसके कारण नेपाल के रास्ते बड़ी घुसपैठ की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. लगातार हो रही घुसपैठ की खबर से सुरक्षा एजेंसियां बेखबर हैं. नेपाल में हाल के दिनों ने चीन और पाकिस्तान के कुछ संगठन सक्रिय है, फिर भी सुरक्षा में बड़ी चूक से बड़ी अनहोनी की आशंका बढ़ गई है.

    बता दें कि कोरोना को लेकर भारत-नेपाल बॉर्डर पूरी तरह सील है, फिर भी बिना सुरक्षा जांच नदी के रास्तों से नाव के सहारे अवैध तरीके से आवाजाही हो रही है. वाल्मीकिनगर पुलिस के साथ ही सीमा पर सुरक्षा संभाल रही SSB बेखबर हैं. बता दें कि कोरना महामारी के वजह से 23 मार्च को नेपाल बॉर्डर बंद हुआ था, लेकिन घुसपैठ अब भी जारी है.

    बता दें कि मंगलवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आतंकियों को गिरफ्तार किया. ये दोनों आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से ताल्लुक रखते हैं और जम्मू-कश्मीर के निवासी हैं. बताया जा रहा है कि ये दोनों दिल्ली में एक बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार ये दिल्ली में धमाका करना चाहते थे.



    यह जानकारी भी सामने आ रही है कि यह नेपाल के रास्ते से पीओके जाना चाहते थे, लेकिन इनका प्लान कामयाब होता इससे पहले ही सुरक्षा बलों ने इन्हें दबोच लिया. इनके पास 10 जिंदा कारतूस के साथ दो सेमी ऑटोमेटिक (अर्ध-स्वचालित) पिस्तौल बरामद की गई. जाहिर है ऐसे में नेपाल-भारत बॉर्डर और भी संवेदनशील हो जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज