• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • गुस्से में CM नीतीश! यूपी-बिहार को जोड़ने वाली सड़क निर्माण में देरी पर लगाई अधिकारियों की क्लास

गुस्से में CM नीतीश! यूपी-बिहार को जोड़ने वाली सड़क निर्माण में देरी पर लगाई अधिकारियों की क्लास

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

अपने कार्यकाल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने वाल्मीकिनगर के विकास पर काफी जोर दिया है. विकास कुछ हुआ भी, पर इस इलाके को अब तक राजगीर की तरह विकसित नहीं कर सके हैं.

  • Share this:
    बगहा. वर्ष 2020 के अंतिम दिन गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने वाल्मिकी टाइगर रिजर्व (Valmiki Nagar Tiger Reserve) के बीच से गुजर रहे सड़कों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सीएम ने सड़कों की बदहाली व निर्माण कार्य में देरी को लेकर अधिकारियों की जमकर क्लास भी लगाई. उन्होंने यूपी-बिहार को जोड़ने वाली सड़क को तत्काल नए सिरे से बनाने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने सड़क की बदहाली को लेकर वन विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी जताई. सीएम ने कहा कि वाल्मीकि नगर को पूरी तरह विकसित किया जा रहा है जिसको लेकर सड़क निर्माण जरूरी है.

    इको पार्क और गंडक बराज का किया निरीक्षण
    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाल्मीकिनगर पहुंचने के बाद गंडक बराज का निरीक्षण किया और बाढ़ पूर्व बराज के रख रखाव के कार्य को पूरा कर लेने का निर्देश दिया.  मुख्यमंत्री गंडक बराज के निरीक्षण के बाद इको पार्क पहुंचे और इको पार्क में दी गई सुविधाओं का जायजा लिया.  इको पार्क निर्माण के बाद मुख्यमंत्री का यह पहला दौरा था. गौरतलब हो कि इको पार्क का निर्माण मुख्यमंत्री के निर्देश और देखरेख में हुआ है.

    इस कारण सीएम ने किया दौरा
    बता दें कि यूपी-बिहार को जोड़ने वाली एनएच 727 और बगहा वाल्मीकिनगर सड़क निर्माण को लेकर लंबे समय से व्यवधान है. पथ निर्माण विभाग जब भी सड़क निर्माण कराना चाहता तो वन विभाग नियमों का हवाला देकर काम पर रोक लगा देता है. इसकी शिकायत वाल्मीकिनगर के जदयू विधायक रिंकू सिंह ने सीएम से की थी.  शिकायत के बाद स्थल निरीक्षण करने खुद सीएम पहुंच गए.

    रिपोर्ट- मुन्ना राज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज