चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ कोर्ट में शिकायत, ट्रंप और PM मोदी को बनाया गवाह
West-Champaran News in Hindi

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ कोर्ट में शिकायत, ट्रंप और PM मोदी को बनाया गवाह
बिहार के बेतिया में चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग पर परिवाद दायर किया गया है

चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग पर कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण फैलाने का आरोप लगाया गया है. कोर्ट ने शिकायत को सुनवाई के लिए स्‍वीकार कर लिया है.

  • Share this:
पश्चिमी चंपारण. बिहार से एक चौंकाने वाली खबर है. बेतिया में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डायरेक्टर जनरल डॉ टेडरॉस एथानम गैब्रेसस पर परिवाद दायर किया गया है. बेतिया व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता मुराद अली ने यह परिवाद सीजेएम की अदालत (CJM Court) में दायर किया है. खास बात ये है कि इस परिवाद को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है और सुनवाई के लिए 16 जून की तारीख तय की है. इस परिवाद में एक और चौंकाने वाली बात है कि मामले में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गवाह बनाया गया है.

आखिर क्‍या है आरोप

मुराद अली ने आरोप लगाया है कि चीन के राष्ट्रपति और विश्व स्वास्‍थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल ने साजिश के तहत पूरे विश्व में कोरोना वायरस को फैलाया है. इसके चलते लाखों लोगों की जान चली गई. अधिवक्ता ने भारतीय दंड विधान की धारा 269, 270, 271, 302, 307, 500, 504 व 120बी के तहत परिवाद दायर किया है. अधिवक्ता मुराद अली ने आरोप लगाने का स्रोत सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया व विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से प्राप्त जानकारी को बताया है.



जिनपिंग पर मुजफ्फरपुर में भी दायर हुआ था परिवाद
बता दें क‍ि चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग के खिलाफ इससे पूर्व मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में भी परिवाद दायर किया गया था. परिवाद में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारत में चीन के राजदूत सुन वेदोंग के खिलाफ कथित तौर पर कोरोनो वायरस फैलाने की साजिश रचने की शिकायत दर्ज की गई थी. इस मामले को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) की अदालत में सुनवाई के लिए रखी गई थी.

ये भी पढ़ें- INS Vikrant Theft Case: बिहार से जुड़ा कनेक्शन, NIA ने मुंगेर से एक युवक को दबोचा

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज