लाइव टीवी

Lockdown: जरूरतमंदों की मदद को आगे आया 'कोरोना फाइटर ग्रुप', पुलिस अफसर की पहल की हो रही तारीफ
West-Champaran News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 9, 2020, 12:38 PM IST
Lockdown: जरूरतमंदों की मदद को आगे आया 'कोरोना फाइटर ग्रुप', पुलिस अफसर की पहल की हो रही तारीफ
बगहा में एक पुलिस अफसर के नेतृत्व में कुछ समाजसेवियों ने कोरोना फाइटर्स ग्रुप बनाया है.

कोरोना फाइटर ग्रुप सुबह से भोजन की तैयारी शुरू करता है और प्रतिदिन मीनू के हिसाब से भोजन पैक कर जरूरतमंदों तक पहुंचा रहा है.

  • Share this:
बगहा. लॉकडाउन (Lockdown) की सख्ती के बीच बिहार पुलिस कई ऐसे कार्य कर रही है जिससे लोगों को तारीफ मिल रही है. इसी क्रम में बगहा जिले की पुलिस गरीबों और भूखों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए समाजसेवी संगठनों के साथ मिलकर अभियान चला रही है. एक पुलिस अधिकारी की पहल पर कोरोना फाइटर (Corona fighter) नाम से एक व्हाट्स एप ग्रुप (Whats app group) बनाया गया है जिसे जरिया बनाकर मानवता की सेवा की जा रही है.

लॉकडाउन खत्म होने तक भोजन करवाने का संकल्प
दरअसल लॉकडाउन के बाद मजदूर और गरीब तबके के लोगों को मुसीबत झेलनी पड़ रही है. कई ऐसे भी जिन्हें सही से भोजन भी नहीं मिल पा रहा है. ऐसे कुछ लोगों पर जब डीएसपी अर्जुन लाल की नजर गई तो इन्होंने ऐसे लोगों को लॉकडाउन तक भोजन उपलब्ध कराने का संकल्प लिया. डीएसपी के इस अभियान को  कई समाजसेवी संगठनों का भी समर्थन मिला और फिर सशक्त कोरोना फाइटर ग्रुप बन गया.

जरूरतमंदों तक ऐसे मदद पहुंचाते हैं कोरोना फाइटर के सदस्य



कोरोना फाइटर ग्रुप सुबह से भोजन की तैयारी शुरू करता है और प्रतिदिन मीनू के हिसाब से भोजन पैक कर जरूरतमंदों तक पहुंचा रहा है. खाने की गुणवत्ता में कोई कमी ना रह जाए इसलिए बिहार पुलिस के डीएसपी अर्जुन लाल खुद ही पहले भोजन को चखते हैं फिर उसकी पैकिंग करवाते हैं. इसके बाद ग्रुप के सदस्य गली गली मोहल्ले मोहल्ले घूम कर भोजन का पैकेट जरूरतमंदों तक पहुंचा देते हैं.



पुलिसवालों को मिला समाज का भी साथ
अब डीएसपी के नेतृत्व में पुलिसवालों की टोली प्रतिदिन सैकड़ों गरीबों और असहायों के लिए भोजन उपलब्ध करवाती है. रामनगर के डीएसपी अर्जुन लाल बताते हैं कि कुछ समाजसेवियों के साथ अभियान शुरू किया अब इसमें सहयोग के लिए कई लोग जुड़ गए हैं.

वहीं जदयू नेता शेख गुड्डु बताते हैं कि यह देखकर अच्छा लग रहा कि किसी पुलिस अधिकारी ने पुलिसिंग के अलावा गरीबों और लाचारों की की इस तरह से मदद की हो.  जब उन्होंने इस प्रस्ताव को रखा तो लगा कि हमलोगों को भी इस वक्त देश के गरीबों और भुखों के लिए सोचना चाहिए.

(मुन्ना राज)

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी चंपारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 12:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading