Home /News /bihar /

हौले-हौले दबे पांव गांव में घुस रहा था मगरमच्छ, ग्रामीणों की नजर पड़ी तो मचाने लगे शोर, फिर...

हौले-हौले दबे पांव गांव में घुस रहा था मगरमच्छ, ग्रामीणों की नजर पड़ी तो मचाने लगे शोर, फिर...

 बगहा जिले के एक गांव में मगरमच्छ चुपके से घुशने की कोशिश कर रहा था.  (File pic)

बगहा जिले के एक गांव में मगरमच्छ चुपके से घुशने की कोशिश कर रहा था. (File pic)

West Champaran News: इस वर्ष बारिश अधिक होने से मगरमच्छ काफी संख्या में रिहायशी इलाके में पहुंच गए हैं. इस वर्ष ऐसे ही बरसात की शुरुआत हुई है मगरमच्छों का गांव में घुसने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. रामनगर प्रखंड में इस वर्ष आठ मगरमच्छों को रेस्क्यू किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- मुन्ना राज
    बगहा. वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के साथ ही नदी से मगरमच्छों का बाहर निकलना आम बात हो गई है. नदी से गांव की ओर गये एक मगरमच्छ को ग्रामीणों ने कब्जे नें लेकर रस्सी से बांध दी. आए दिन खतरनाक जानवर गांव में घुस जा रहे हैं. बगहा अनुमंडल के रामनगर प्रखंड स्थित कोर्ट बंजरिया गांव के समीप शुक्रवार को ग्रामीणों ने एक मगरमच्छ को नदी से बाहर निकलकर घूमते देख लिया, जिसको देखकर ग्रामीण सहम गए. ग्रामीणों ने इस दौरान शोर मचाना शुरू कर दिया जिसे सुनकर अन्य ग्रामीण स्थल पर पहुंचकर मगरमच्छ को रस्सी से बांध दिया. काफी प्रयास के बाद इसे काबू में कर लिया गया. ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना वन विभाग को दी जिसके बाद गोबर्धना वन क्षेत्र के वन कर्मी मगरमच्छ को साथ में ले गए.

    बता दें कि  इस वर्ष बारिश अधिक होने से मगरमच्छ काफी संख्या में रिहायशी इलाके में पहुंच गए हैं. इस वर्ष ऐसे ही बरसात की शुरुआत हुई है मगरमच्छों का गांव में घुसने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. रामनगर प्रखंड में इस वर्ष आठ मगरमच्छ को रेस्क्यू किया गया है. अभी कुछ दिन पहले भावल गांव के एक तालाब से दो मगरमच्छों को पकड़ा गया था. कोर्ट बंजरिया में निकला मगरमच्छ करीब छह फुट लंबा है.

    बगहा के एक गांव में ग्रामीणों ने मगरमच्छ को पकड़ा और वन विभाग के हवाले कर दिया.

    इधर मगरमच्छ मिलने के बाद से हीं ग्रामीणों में दहशत है, साथ ही खेत व नदी के तरफ लोग मवेशी व बच्चों को भेजने से डर रहे हैं. वन कर्मी राकेश कुमार ने बताया कि बाढ के पानी के साथ जंगल क्षेत्र से मगरमच्छ गांवों की तरफ पहुंचे हैं.

    Tags: Champaran news, Crocodile, Crocodile Rescue, Valmiki Tiger Reserve

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर