• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बगहा: जानकारी छुपाने के आरोप में कोरोना पॉजिटिव पिता-पुत्र पर FIR दर्ज

बगहा: जानकारी छुपाने के आरोप में कोरोना पॉजिटिव पिता-पुत्र पर FIR दर्ज

दिल्‍ली में कोरोना से अब तक 1214 की मौत हो चुकी है.(सांकेतिक तस्वीर)

दिल्‍ली में कोरोना से अब तक 1214 की मौत हो चुकी है.(सांकेतिक तस्वीर)

सीओ के आवेदन में आरोप लगाया गया है कि गांव आने पर पिता-पुत्र ने किसी भी अस्पताल या प्रशासनिक अधिकारी को अपने बारे में सूचना नहीं दी, बल्कि संक्रमण (Corona Infection) फैलाने में योगदान दिया.

  • Share this:
बगहा. बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पिता-पुत्र पर प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है. मामला धनहा थानाक्षेत्र के मधुआ गांव का है. अंचलाधिकारी मधुबनी ने दोनों पर केस दर्ज कराया है. अपने आवेदन में अंचलाधिकारी रंजीत कुमार ने बताया कि मधुआ के रहने वाले पिता-पुत्र उत्तर प्रदेश के पडरौना में क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) भर्ती थे. लेकिन बिना किसी को बताये वहां से गांव चले आए. यहां आने पर दोनों ने किसी भी अस्पताल या प्रशासनिक अधिकारी को अपने बारे में जानकारी नहीं दी. बल्कि गांव में संक्रमण फैलाने में योगदान दिया. दोनों ने लॉकडाउन का भी उल्लंघन किया.

अंचलाधिकारी ने बताया कि जब यह पता चल गया कि पिता-पुत्र कोरोना पॉजिटिव हैं, तब इनका तमकुहा क्वारंटाइन सेंटर में नाम दर्ज कारकर दोनों को बेतिया भेजा गया. थानाप्रभारी शंभु शरण गुप्ता ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पिता-पुत्र पर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए अंचलाधिकारी मधुबनी के द्वारा आवेदन दिया गया है. दोनों पर संक्रमण फैलाने, लॉकडाउन तोड़ने सहित कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

गांव को किया गया सील

उधर प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर दिया है. संक्रमित के परिवार की महिलाओं को मधुबनी प्रखंड मुख्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार 73 वर्षीय पिता एवं पुत्र एक जून को मुम्बई से बिहार के लिए निकले. लेकिन रास्ते में उत्तर प्रदेश के पडरौना दोनों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया. और कोरोना जांच के लिए सेम्पल लिया गया. बुधवार को दोनों का सेम्पल पॉजिटिव आया. इसकी सूचना यूपी के कुशीनगर जिला प्रसाशन ने बगहा जिला प्रशासन को दी. जिसके बाद गांव को सील करते हुए संक्रमित पिता-पुत्र को बगहा कोविड अस्पताल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना की वजह से रद्द हो सकती है Haj Yatra! 15 जून को फैसला लेगी सऊदी सरकार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज