Home /News /bihar /

Bettiah Fire: आतिशबाजी के चलते बेतिया में कई जगहों पर लगी आग, लाखों की संपत्ति खाक

Bettiah Fire: आतिशबाजी के चलते बेतिया में कई जगहों पर लगी आग, लाखों की संपत्ति खाक

Bettiah Fire Latest News: बेतिया के पोखरिया और फतेहपुर गांव के साथ ही नरकटियागंज के महात्‍मा गांधी मार्ग स्थित एक मकान में आग लग गई. इन घटनाओं में व्‍यापक पैमाने पर संपत्ति का नुकसान हुआ है. फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. बताया जाता है कि पटाखों की की चिंगारी के कारण आग लगी.

अधिक पढ़ें ...

बेतिया. दीपावली के मौके पर देर रात तक आतिशबाजी चलती रही. इस दौरान पश्चिम चंपारण जिले में 3 जगहों पर आग लग गई, जिसमें लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. बताया जाता है कि पटाखों की चिंगारी के कारण आग लगी. फायर ब्र‍िगेड की टीम ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. जिले के पोखरिया गांव, फतेहपुर गांव और नरकटियागंज के महात्‍मा गांधी मार्ग पर आग लगने की घटना हुई. अगलगी की इस घटना में व्‍यापक पैमाने पर संपत्ति का नुकसान हुआ है. आग लगने की सूचना मिलने के तुरंत बाद अग्निश्‍मन विभाग का दस्‍ता मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया था. काफी देर के बद आग पर काबू पाया जा सका.

जानकारी के अनुसार, आग लगने की पहली घटना पश्चिम चंपारण जिले के नरकटियागंज के पोखरिया गांव में हुई. पटाखे से निकली चिंगारी के कारण 3 घर में आग लग गई. इस हादसे में घरों में रखे सभी सामान जलकर खाक हो गए. यहां तक की अनाज और बर्तन भी जल गए. इसके साथ ही 4 मवेशी भी बुरी तरह से झुलस गए. सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. हालांकि, तब तक तीनों घर जलकर खाक हो चुके थे. दिवाली के मौके पर रात में जमकर आतिशबाजी की गई थी. इसी दौरान पटाखों की चिंगारियां इन घरों पर जा गिरी थीं.

बिहार में जहरीली शराब पीने से 25 की मौत, तेजस्‍वी ने पूछा- इसका जिम्‍मेदार कौन?

आग लगने की दूसरी घटना जिले के जगदीशपुर पुलिस स्‍टेशन क्षेत्र की है. यहां भी पटाखों के कारण देर रात आग लग गई. इस हादसे में हजारों रुपये की संपत्ति भी स्‍वाहा हो गई. आग लगने की घटना जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पकड़िया पंचायत के फतेहपुर गांव में हुई. हादसे में दो घर जलकर खाक हो गए. अगलगी की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था.

आग लगने की तीसरी घटना नरकटियागंज के महात्‍मा गांधी मार्ग में हुई. यहां एक तीन मंजिला मकान में भीषण आग लग गई. इस मकान में प्‍लास्टिक की थाली और प्‍लेट की दुकान थी, जिसके कारण आग तेजी से भड़क गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्‍कत की.  बताया जाता है कि दुकान में दीया के कारण आग लग गई. आग लगने की इस घटना में लाखों की संपत्ति का नुकसान होने की आशंका है.

Tags: Bihar News, Fire incident

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर