Home /News /bihar /

human trafficking case 3 minor girls held captive have been rescued from an orchestra nodmk8

बेतिया में बंधक बनाई गई 3 नाबालिग लड़कियां रिहा, ऑर्केस्ट्रा में जबरन कराया जा रहा था काम

रिहा कराई गई तीनों नाबालिग लड़कियों को जबरन रख कर ऑर्केस्ट्रा में काम करवाया जा रहा था

रिहा कराई गई तीनों नाबालिग लड़कियों को जबरन रख कर ऑर्केस्ट्रा में काम करवाया जा रहा था

Bihar News: एंटी ह्युमन ट्रैफिकिंग की टीम ने बेतिया के नरकटियागंज के शिकारपुर थाना क्षेत्र के धूमनगर मंदिर के पास छापेमारी कर तीनों लड़कियों का रेस्क्यू किया. छापेमारी में आर्केस्ट्रा संचालक गुड्डू चौरसिया को गिरफ्तार किया गया है. छुड़ाई गई तीनों लड़कियां पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं और उनके यहां बंधक बना कर काम करवाया जा रहा था

अधिक पढ़ें ...

बेतिया. बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया (Bettiah) में आर्केस्ट्रा पर छापेमारी कर तीन नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया गया है. एंटी ह्युमन ट्रैफिकिंग (Human Trafficking) की टीम ने नरकटियागंज के शिकारपुर थाना क्षेत्र के धूमनगर मंदिर के पास छापेमारी कर तीनों लड़कियों का रेस्क्यू किया. छापेमारी में आर्केस्ट्रा संचालक गुड्डू चौरसिया को गिरफ्तार किया गया है. छुड़ाई गई तीनों लड़कियां पश्चिम बंगाल (West Bengal) की रहने वाली हैं. छापेमारी के दौरान एंटी ह्युमन ट्रैफिकिंग यूनिट टीम, रक्सौल के प्रभारी सीनियर इंस्पेक्टर मनोज शर्मा के साथ मिशन मुक्ति फाउंडेशन दिल्ली, रेस्क्यू फाउंडेशन दिल्ली, बाल कल्याण समिति बेतिया, चाइल्ड लाइन बेतिया व महिला थाना के अलावा शिकारपुर थाना पुलिस भी मौजूद रही.

मिली जानकारी के मुताबिक प्रभारी सीनियर इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा के पास पश्चिम बंगाल से एक व्यक्ति ने फोन कर मदद मांगते हुए कहा कि उनकी बेटी पिछले तीन-चार दिन से घर नहीं लौटी है. उन्होंने कोतवाली थाना जलपाईगुड़ी में इस संबंध में एफआईआर दर्ज करवाई है. स्थानीय पुलिस ने इस पर कार्य करना शुरू किया जिसमें लापता लड़की ने जिस मोबाइल नंबर से बात की थी उस नंबर की लोकेशन निकाली गई तो वो पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया के नरकटियागंज की निकली. पुलिस ने कॉल डिटेल से उस व्यक्ति का नंबर निकाला जिस पर लड़की के नंबर से कॉल की गयी थी.

पुलिस के द्वारा ऑर्केस्ट्रा पर छापेमारी कर वहां से तीन नाबालिग लड़कियों को छुड़ाया गया. जब फोन करने वाले लड़की के पिता को इसकी सूचना दी गयी तो वो खुशी से रो पड़े. उन्होंने कहा कि हम गरीब मजदूर हैं, हम उम्मीद छोड़ चुके थे कि हमारी बच्ची कभी वापस आयेगी.

वहीं, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष आदित्य कुमार ने कहा कि बाल श्रम से नाबालिगों का जीवन नष्ट किया जा रहा है. रिह कराई गई तीनों लड़कियों और इनसे अवैध रूप से ऑर्केस्ट्रा में कार्य करवाने वाले व्यक्ति को पकड़ कर शिकारपुर थाना को सौंप दिया गया है.

Tags: Bihar News in hindi, Crime News, Orchestra, Rescue Team

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर