• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News: मासूमों से बेरहमी! चोरी के आरोप में नाबालिगों को खंभे से बांधकर पीटा, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

Bihar News: मासूमों से बेरहमी! चोरी के आरोप में नाबालिगों को खंभे से बांधकर पीटा, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

बेतिया में चोरी के आरोप में दो नाबालिग बच्चों को ग्रामीणों ने पीटा. (सांकेतिक तस्वीर)

बेतिया में चोरी के आरोप में दो नाबालिग बच्चों को ग्रामीणों ने पीटा. (सांकेतिक तस्वीर)

West Champaran News: सिरिसिया थानाध्यक्ष प्रणय कुमार ने बताया कि मामला गंभीर है इस तरह कानून हाथ में लेने की किसी को इजजत नहीं है.

  • Share this:

पश्चिम चम्पारण. मानवता को शर्मसार करने वाला मामला बेतिया से सामने आया है. यहां ग्रामीणों ने चोरी के आरोप में दो बच्चों का न सिर्फ सिर मुंडवाया गया बल्कि बिजली के पोल में बांध कर दोनों की बेरहमी से पिटाई भी की. घटना चनपटिया स्थित सिरिसिया थाना क्षेत्र के सिरिसिया पंचायत  की है. बताया जा रहा है कि चोरी के आरोप में दोनों लड़कों को बांधकर पहले उनके सिर मुंडवाया गया और फिर बिजली के पोल में बांध कर भीड़ ने जमकर उन बच्चों की धुनाई कर डाली. इतना ही नहीं भीड़ तंत्र में शामिल उन बच्चों के पिता भी पिटाई करते रहे और लोग तमाशबीन बने रहे. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. हालांकि न्यूज 18 इस वायरल वीडियो की पुष्टी नहीं करता है.

मिली जानकारी के मुताबिक ये दोनों बच्चे पहले भी चोरी की घटना को अंजाम देते रहे हैं जिसको लेकर पूर्व में भी इनकी पिटाई कर इन्हें डाँटा और समझाया जा चुका है. लेकिन आदतन मजबूर ये दोनों बच्चे फिर एक बार चोरी करते पकड़े गये और फिर इनके पिता भी इस भीड़ में शामिल होकर तालीबानी फ़रमान के हिस्सा बनकर इन मासूमों पर कहर बरसाया. जिस तरह इन मासूमों की बेरहमी से बांधकर पहले इनके सिर मुंडवाये गए और फिर लाठी डंडे से इनकी सरेआम पिटाई की गई, उससे सवाल खड़े होने लगे हैं कि चोरी के आरोपी इन बच्चों में क्या इस भीड़ तंत्र की सजा से सुधार होगी?

सवाल यह भी है कि इन लोगों को इस तुग़लकी फ़रमान और भीड़ तंत्र को सजा सुनाने का अधिकार किसने दिया है? क्या हमारा संविधान और समाज इस तरह से फैसले लेकर कार्रवाई करने की इजाज़त दे रखा है? क्या इसका pवाब फिलहाल किसी के पास नहीं है, लेकिन जो तस्वीर सामने आई है उसने तालीबानी हुक़ूमत का एहसास जरूर दिलाया है जिसको लेकर अब पुलिस की गश्ती और सक्रियता पर भी सवाल उठने लगे हैं.

बता दें कि मासूम बच्चों की पिटाई का आरोप गांव के ही शिवनाथ यादव, माधव राय पर लगा है. अब पुलिस घटना कि जांच और आगे की कार्रवाई में जुटी है और वायरल वीडियो के आधार पर आरोपी पिता समेत गांव के ठाकुर हज्जाम और पिटाई करनेवाले अन्य लोगों को आरोपी मानकर उनके विरुद्ध थाने में केस दर्ज करने की कवायद में जुटी है,

सिरिसिया थानाध्यक्ष प्रणय कुमार ने बताया कि मामला गंभीर है इस तरह कानून हाथ में लेने की किसी को इजजत नहीं है. चोरी के आरोपी बच्चे के पिता समेत भीड़ में शामिल होकर मासूमों की पिटाई करनेवालों की पहचान कर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पुलिस गिरफ्तारी में जुटी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज