Home /News /bihar /

बेटे के वियोग में छठ घाट पर बदहवास हुई महिला व्रती, इलाज से पहले हुई मौत

बेटे के वियोग में छठ घाट पर बदहवास हुई महिला व्रती, इलाज से पहले हुई मौत

बिहार के बगहा में छठ पूजा के दौरान घाट पर महिला की मौत (फाइल फोटो)

बिहार के बगहा में छठ पूजा के दौरान घाट पर महिला की मौत (फाइल फोटो)

Bihar Chhath Puja News: बिहार के बगहा स्थित रामपुर में घटना उस वक्त हुई जब महिला अपने परिवार के साथ भगवान सूर्य की पूजा करने के लिए छठ घाट पहुंची थी. व्रती महिला अचानक ही पांच महीने पहले गुजरे अपने पुत्र की कमी महसूस कर रोने लगी और बदहवास हो गई. इस घटना के कुछ देर बाद ही व्रती ने दम तोड़ दिया.

अधिक पढ़ें ...

बगहा. उदयीमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही महापर्व छठ (Chhath Puja 2021) का समापन हो गया लेकिन छठ पूजा के दौरान ही बगहा में एक दुखद घटना हुई. यहां एक महिला व्रती ने छठ घाट पर ही दम तोड़ दिया. महिला की पहचान रामपुर पंचायत स्थित मलाही टोला निवासी बंशीनाथ शाह की पत्नी सीता देवी के रूप में हुई है. सीता देवी अपने परिवार वालों के साथ घर से कुछ ही दूर पर स्थित मलाही टोला घाट पर छठ करने के लिए गई थी.

ग्रामीणों ने बताया कि जैसे ही महिला घाट पर पहुंची छठ पूजा शुरू हुआ. उसी समय महिला अपने पुत्र को याद कर चीख मारकर रोने लगी, इसी दौरान महिला की सांसें फूलने लगी जिसेसे घाट पर अफरातफरी का माहौल बन गया. छठ कमेटी के लोग महिला को उठाकर अस्पताल ले गए लेकिन महिला की मृत्यु रास्ते में ही हो गई. मृतक महिला के 3 पुत्र हैं जिसमें एक पुत्र की मृत्यु कुछ दिन पहले हुई थी

5 माह पहले एक पुत्र की हुई थी मृत्यु

मृत महिला के बड़े पुत्र अनिरुद्ध साह ने बताया कि तीन भाइयों में सबसे छोटा सुनील बाहर रोजगार की तलाश में जा रहा था, उसी दौरान उत्तर प्रदेश के सिसवा स्टेशन पर ट्रेन से गिरकर मौत हो गई. घटना को 5 महीने बीत चुके हैं. उसने बताया कि दीपावली के दिन से ही मां बार-बार सुनील को याद कर रही थी और सुनील का नाम लेकर रोने लग रही थी.

छठ पूजा में युवक बढ़ चढ़ कर लेता था हिस्सा

गांव के लोगों ने बताया कि महिला जिस युवक को याद कर चिल्ला रही थी, उसकी उम्र 25 वर्ष थी. युवक की शादी हो गई थी जिसके 3 बच्चे भी हैं. युवक हर साल छठ पूजा में तैयारी में तन मन से लगा रहता था. बगहा में हुई इस घटना के बाद माहौल काफी गमगीन हो गया.

Tags: Bihar Chhath Puja, Bihar News, Chhath, Chhath Mahaparv, Chhath Puja 2021

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर