Weather Alert: रविवार तक पूरे बिहार में होती रहेगी बारिश, इन 6 जिलों के लिए रेड अलर्ट
Araria News in Hindi

Weather Alert: रविवार तक पूरे बिहार में होती रहेगी बारिश, इन 6 जिलों के लिए रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने बिहार के छह जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

Bihar Weather Alert: बिहार के मध्य और उत्तरी भाग में रविवार तक के लिए भारी बारिश और वज्रपात का रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया गया है.

  • Share this:
पटना. बिहार में मॉनसून (Monsoon) सक्रिय है और लगातार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. एक बार फिर मौसम विभाग (weather department) ने पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में मॉनसून पूरी तरह सक्रिय है और आज भी कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात (Heavy rain and thunderbolt) की संभावना है. बिहार के मध्य और उत्तरी भाग में रविवार तक के लिए भारी बारिश और वज्रपात का रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया गया है. मौसम विभाग ने जिन 6 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, उनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल और अररिया हैं. यहां भारी बारिश और बिजली गिरने की आशंका जताई गई है. शेष 32 जिलों के लिए ब्लू अलर्ट (Blue Alert) जारी किया गया है.

32 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ब्लू अलर्ट जारी किया

पटना सहित 32 जिलों के लिए ब्लू अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में तेज हवा के साथ मध्यम और हल्की बारिश की संभावना जताई है. पटना, जहानाबाद, नवादा, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, सीवान, छपरा, बांका के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि इन इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. वहीं, शेखपुरा, लखीसराय में सुबह साढ़े 11 बजे तक के लिए अलर्ट जारी किया है.



रविवार तक पूरे बिहार में होती रहेगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार मॉनसून की ट्रफ लाइन हिमालय की तराई क्षेत्र की ओर शिफ्ट करने के आसार हैं. ऐसे में उत्तर बिहार में भारी बारिश की स्थिति बन रही है मध्य बिहार में मध्यम बारिश शुरू होगी जो 72 घंटो तक चलेगी.  वहीं पटना में  रुक-रुककर बारिश होगी. पिछले 24 घंटे में राज्य के उत्तरी पश्चिमी भाग में एक दो जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading