कीर्ति के बेतिया जाने से महागठबंधन में बगावत, RJD प्रत्याशी ने भी ठोका दावा

तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

कीर्ति आजाद के बेतिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की खबरों के बीच आरजेडी प्रत्याशी राजन तिवारी ने नाराजगी जताई है. उन्होंने बेतिया सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

  • Share this:
    बिहार में सीटों को लेकर महागठबंधन की गांठें सुलझ नहीं रही हैं. सीटों को लेकर राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) व कांग्रेस प्रत्याशी बगावत शुरू हो गई है. बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस का दामन थामने वाले कीर्ति आजाद के बेतिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की खबरों के बीच आरजेडी प्रत्याशी राजन तिवारी ने नाराजगी जताई है. उन्होंने बेतिया सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

    राजन तिवारी बेतिया से आरजेडी के संभावित उम्मीदवार रहे हैं. राजन ने न्यूज़ 18 से फोन पर कहा कि बेतिया से कीर्ति आजाद का नाम आने से वह काफी नाराज हैं. इसलिए उन्होंने इस सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है. राजन ने कहा कि वह 20 अप्रैल को अपना नामाकंन दाखिल करेंगे.

    बता दें कि कीर्ति आजाद अब परंपरागत सीट दरभंगा से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. बताया जा है कि कीर्ति आजाद को बेतिया लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार बनाया जाएगा. इस सीट को लेकर कांग्रेस और आरजेडी के बीच तलवारें खिंची हुई है.

    ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: टूट के कगार पर महागठबंधन, दिल्ली में राहुल की आपात बैठक

    इससे पहले कीर्ति आजाद को झारखंड से भी चुनाव लड़ाने की अटकलें चल रही थीं. बता दें कि महागठबंधन में दरभंगा समेत कई अन्‍य सीटों को लेकर तकरार की स्थिति बनी हुई है. अब आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव के बीच भी मनमुटाव की बात सामने आई है. मालूम हो कि कीर्ति आजाद बीजेपी की टिकट पर दरभंगा सीट पर चुनाव लड़ते रहे हैं.

    बिहार में लोकसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर राजग के घटक दलों और नेताओं में भी तनातनी की स्थिति बनी हुई है. बीजेपी, जेडीयू और लोक जनशक्ति पार्टी के बीच सीटों के बंटवारे के बाद कई मौजूदा सांसदों की सीटों में बदलाव किया गया है. इसके तहत गिरिराज सिंह को नवादा के बजाय बेगूसराय से टिकट दिया गया, जिसको लेकर उन्‍होंने सार्वजनिक तौर पर नाराजगी जाहिर की.

    ये भी पढ़ें-

    टूट के कगार पर महागठबंधन! तेजस्वी ने रद्द की चुनावी सभाएं तो दिल्ली पहुंचे बिहार कांग्रेस के नेता
    कांग्रेस में टली शत्रुघ्न सिन्हा की ज्वाइनिंग तो पटना में महागठबंधन की प्रेस वार्ता भी रद्द

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.