Home /News /bihar /

बिहार: बगहा में टीकाकरण के बाद 15 से ज्यादा बच्चे हुए बीमार, एक की मौत से हड़कंप! दिए जांच के आदेश

बिहार: बगहा में टीकाकरण के बाद 15 से ज्यादा बच्चे हुए बीमार, एक की मौत से हड़कंप! दिए जांच के आदेश

टीकाकरण के बाद बीमार बच्चों का अनुमंडल अस्पताल में इलाज.

टीकाकरण के बाद बीमार बच्चों का अनुमंडल अस्पताल में इलाज.

चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर राजेश सिंह ने कहा कि किस परिस्थिति में तबीयत खराब हुई है इसकी जांच की जा रही है. साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि टीकाकरण (vaccination) के दौरान कोई लापरवाही तो नहीं बरती गई.

बगहा. टीकाकरण (vaccination) के बाद 15 से अधिक बच्चे बीमार हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार एक बच्चे की गांव में ही मौत भी हो गई है जबकि 17 बच्चों को बगहा अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को नियमित टीकाकरण के दौरान बगहा दो प्रखंड के मैनाहा गांव में एएनएम ने बच्चों का टीकाकरण किया था. इसके थोड़ी देर बाद से ही बच्चों की तबीयत बिगड़ने की खबर आने लगी. इस बीच बच्चों के बीमार होने की खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम हरकत में आ गई है और पूरे मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराए गए बच्चों का इलाज चल रहा है.

बच्चे कैसे बीमार हुए और टीकाकरण में कोई चूक तो नहीं हुई, अब भी बड़ा सवाल है जिसकी जांच की जा रही है. बीमार बच्चे की मां कविता देवी ने बताया कि शुक्रवार को गांव में एएनएम ने बच्चों को टीका लगाया उसके बाद से ही अचानक उन बच्चों की तबीयत खराब हो गई जिनका टीकाकरण किया गया था. इस दौरान थोड़ी देर में ही एक बच्चे की मौत हो गई. उसके बाद हम लोगों ने आनन-फानन में अपने बच्चों को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती करवाया है.

बगहा दो स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर राजेश सिंह ने बताया कि नियमित टीकाकरण के दौरान उन लोगों को एएनएम की ओर से टीकाकरण किया गया है. किस परिस्थिति में तबीयत खराब हुई है इसकी जांच की जा रही है. साथ ही टीकाकरण के दौरान कोई लापरवाही तो नहीं बरती गई है, इसकी भी जांच कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती बच्चों की स्थिति फिलहाल ठीक है.

Tags: Bihar News, Champaran news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर