घरवालों के उड़ गए होश जब बेडरूम से एक के बाद एक निकले 50 जहरीले सांप
West-Champaran News in Hindi

घरवालों के उड़ गए होश जब बेडरूम से एक के बाद एक निकले 50 जहरीले सांप
बिहार के बेतिया में घर से मिले 50 से अधिक नाग (सांकेतिक फोटो)

बेतिया के एक शख्‍स के घर में पहले एक कोबरा (Cobra) निकला, जिसे मार दिया गया. फिर घर में ही बने बिल को खोदा गया तो उससे एक के बाद एक 50 सांप विषैले सांप निकले.

  • Share this:
बेतिया. बिहार के चंपारण में लगातार हो रही बारिश अब लोगों के लिए परेशानी के साथ ही मौत का सबब भी बनने लगी है. दरअसल, बारिश के कारण घरों में अब सांप-बिच्छू जैसे विषैले जीव-जंतु भी पनाह लेने लगे हैं. इसके कारण लोगों में डर और दहशत का माहौल है. बेतिया में एक ही घर से एक के बाद एक 50 से अधिक सांप निकले. सांप निकलने की घटना पूरे शहर में जंगल की आग की तरह फैल गई.

बेतिया के नगर परिषद क्षेत्र के झिलिया मोहल्ले में जलजमाव के कारण एक दिन में एक दर्जन से अधिक जहरीला सांप मिलने से दहशत का माहौल कायम हो गया तो वहीं गौनाहा थाना क्षेत्र के तारा बसवरीया गांव में इंदल गुरो के घर में 50 के करीब कोबरा निकलने से गांव में दहशत है. ग्रामीणों ने बताया कि इंदल गुरो के घर में एक सांप निकला तो गृहस्वामी ने उसे मारा और जिस बिल में से सांप निकला था उसे खोदने लगे.

बिल से निकलने लगे सांप
बिल खोदने के दौरान ही लोगों के होश उड़ गए, क्योंकि उसमें एक-एक कर के नर-मादा समेत लगभग 50 सांप मिले. सांप मिलने पर गांव वालों की भीड़ उमड़ पड़ी और किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. इंदल गुरो ने बताया कि सांप के निकलने से पूरा परिवार दहशत में है. कभी भी अनहोनी की घटना हो सकती थी, इसलिए सांपों को मार कर दफना दिया गया है.
वीडियो वायरल


इस मामले में रेंजर सुनील कुमार पाठक ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए फोटो और वीडियो को संज्ञान में लेकर उक्त स्थल पर वनकर्मियों की टीम को भेजा गया है. सांपों को मारने की यह अमानवीय घटना है. घटना को अंजाम देने वालों लोगों पर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी. बेतिया शहर के झिलिया इलाके पिछले दो दिनों के अन्दर एक दर्जन से अधिक विषैले सांप निकल चुके हैं, जिसे मोहल्लेवालों ने पकड़ कर वन विभाग के हवाले कर दिया हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading