बिहार में बाढ़ का तांडव जारी, अब तक 194 की मौत, नदी में फंसे 4 चरवाहों को NDRF ने बचाया

पश्चिमी चंपारण के गौनाहा प्रखंड के पंडई नदी की तेज धार में फंसे चार चरवाहों को एनडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

News18 Bihar
Updated: July 24, 2019, 4:11 PM IST
बिहार में बाढ़ का तांडव जारी, अब तक 194 की मौत, नदी में फंसे 4 चरवाहों को NDRF ने बचाया
न्यूज18 फोटो
News18 Bihar
Updated: July 24, 2019, 4:11 PM IST
बिहार में बाढ़ की समस्या विकराल होती जा रही है. बाढ़ के तांडव में राज्य भर में अब तक 194 लोगों की मौत हो गई है. मौत का यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. वहीं, पश्चिमी चंपारण के गौनाहा प्रखंड के पंडई नदी की तेज धार में फंसे चार चरवाहों को एनडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया. गौनाहा के श्रीरामपुर गांव के पास पंडई नदी की धारा में गांव के चार चरवाहा उस वक्त फंस गए थे, जब वह सुबह मवेशी चराने गए थे. अचानक नदी में पानी का बहाव तेज हो गया और नदी में पानी भर गया.

नदी में पानी बढ़ता देखने के लिए जब लोग नदी किनारे पहुंचे तो देखा की चार लोग नदी की धारा में फंसे हुए हैं, जिसकी तत्काल सूचना गौनाहा के सीओ राजीव रंजन को दी गई. जिसके बाद सीओ मौके पर पहुंचे और जिला प्रशासन को इसकी जानकारी दी. जिला मुख्यालय से दो एनडीआएरएफ की टीम मौके पर पहुंची और घंटों कड़ी मशक्कत के बाद चारों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

नरकटियागंज में उफान पर नदियांं
बता दें कि मंगलवार से हो रही लगातार बारिश से सीमावर्ती नदिया उफान पर हैं और पश्चिमी चंपारण के नरकटियागंज अनुमंडल क्षेत्र में फिर से बाढ़ के हालात बन रहें है. सनद रहे की 2017 में भी नरकटियागंज अनुमंडल क्षेत्र में प्रलयंकारी बाढ़ आई थी, जिसमें सैकड़ों लोगों की जान चली गई थी जबकि हजारों लोग बेघर हुए थे. इस बार फिर से नदियां उफान पर हैं और नदियों का पानी तेजी से गौनाहा प्रखंड और नरकटियागंज के दर्जनो गांव में तेजी से फैल रहा है, जिससे बाढ़ की स्थिति विकराल होने की आशंका है. हालांकि जिला प्रशासन ने बाढ़ के हालत से निपटने की सारी तैयारी पूरी कर लेने का दावा किया है.

ये भी पढ़ें-

नीतीश-सिद्दीकी मुलाकात: राबड़ी ने RJD को बताया एकजुट, मांझी बोले- राजनीति संभावनाओं का खेल

शत्रुघ्न सिन्हा ने इंदिरा से की प्रियंका गांधी की तुलना, बोले- संभालें पार्टी की कमान
First published: July 24, 2019, 3:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...