• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • खेलते-खेलते पानी से भरी नाली में जा गिरा डेढ़ साल का मासूम, मौत

खेलते-खेलते पानी से भरी नाली में जा गिरा डेढ़ साल का मासूम, मौत

बिहार के बगहा में नली में गिरने से डेढ़ साल के मासूम की मौत

बिहार के बगहा में नली में गिरने से डेढ़ साल के मासूम की मौत

Bagha News: बिहार के बगहा में हुई इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. लोगों ने घटना का कारण नगरपालिका की लापरवाही बताई है.

  • Share this:

बगहा. बिहार के बगहा स्थित रामनगर में सरकारी सिस्टम की लापरवाही ने डेढ़ साल के मासूम की जान ले ली. मासूम ने घर की दहलीज को पार क्या किया, नगर परिषद की खुली नाली उसकी मौत का कारण बन गया. मामला रामनगर थाना क्षेत्र के मिल बहुवरी वार्ड नंबर 22 का है. बच्चे की दादी रमिला खातून ने बताया कि बच्चा अभी डेढ साल का था जो सुबह अपने घर के बरामदे में खेल रहा था. खेलने के क्रम में बच्चा घर में बाइक रखने के लिए बने स्लोप से फिसलते हुए सीधे नाली में जा गिरा.

चुकी गली में बनी हुई नाली बिल्कुल खुली थी और उसमें पानी लबालब भरा हुआ था, इस कारण मात्र कुछ देर में ही बच्चे की मौत हो गई. मृतक बच्चे की पहचान सद्दाम सैफ़ी के पुत्र वाकिब सैफ़ी के रूप में हुई है. बच्चे के परिजनों ने पुलिस में घटना की शिकायत दर्ज नहीं कराई है. परिजनों ने नगर पंचायत पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर नाले पर स्लैव लगा रहता तो यह घटना नही घटती.

इस घटना के बाद से बच्चे के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. लोगों ने बताया कि खुली नाली के कारण कई लोग घायल हो चुके हैं. मुहल्ले की नालियों को ढकने की मांग की जा रही है बावजूद इसके न तो एरिया के पार्षद ने इस ओर ध्यान दिया और न ही नगर परिषद के अधिकारियों ने इस पर ध्यान दिया. इसी साल रामनगर को नगर पंचायत से नगर परिषद का दर्जा मिला है, उसके बावजूद यहां कोई विकास कार्य नहीं कराया जा रहा है.

वार्ड के लोगों ने बताया कि नाली नहीं ढकने के कारण खतरनाक तो है ही साथ में नाली में गंदगी भरा रहता है जिसे कारण बीमारी का भी फैलने का खतरा रहता है. हादसे के बाद जांच की बात कह जिम्मेवारी से मुंह मोड रहा नगरपालिका मासूम की मौत के बाद रामनगर परिषद अपनी जिम्मावारी को जांच की बात कह टाल रहा है। नगर परिषद ने उस नाली निर्माण की बात कही है जिसमें हादसा हुआ है। कार्यपालक पदाधिकारी रिषिकेष अवस्थी ने कहा है कि मामलें की जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज