Pashchim Champaran : थाने से चोर उड़ा ले गया जब्त की गई बाइक और पुलिसकर्मियों को भनक भी न लगी
West-Champaran News in Hindi

Pashchim Champaran : थाने से चोर उड़ा ले गया जब्त की गई बाइक और पुलिसकर्मियों को भनक भी न लगी
रामनगर थाने में जब्त की गई बाइक खड़ी थी. जब अगले दिन जुर्माना भरने बाइक का मालिक आया तो चोरी की वारदात सामने आई.

मुसहरवा के रहनेवाले फुलदेव शर्मा 13 जून को किसी काम से रामनगर आए थे. पुलिस ने वाहन जांच के दौरान उनकी बाइक जब्त कर ली और बाइक को थाने में खड़ा कर दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2020, 9:09 PM IST
  • Share this:
बगहा. पश्चिमी चंपारण (Pashchim Champaran) के बगहा (Bagaha) में कानून व्यवस्था की स्थिति यह है कि चोर यहां के रामनगर थाना (Ramnagar Police Station) परिसर से बाइक उड़ा ले गए और पुलिस को भनक भी नहीं लगी. आमतौर पर चोरी की वारदात के बाद लोगों को पुलिस से गुहार लगाते आपने देखा होगा, मगर यहां पुलिस के अधिकारी ही खुद चोरी की इस वारदात में गुहार लगाते दिख रहे हैं. पुलिस ने अपनी लापरवाही को छिपाने की पूरी कोशिश की. मगर जब बाइक का मालिक एसपी से गुहार लगाने पहुंचा तो मामले की पोल खुल गई. रामनगर थाने को परिसर से बाइक चोरी होने की जानकारी तब हुई जब बाइक मालिक जुर्माना राशि लेकर बाइक छुड़ाने पहुंचा. इसके बाद बाइक की खोजबीन शुरू हुई तो अधिकारियों के होश फाख्ता हो गए.

यह मामला रामनगर थाने से जुड़ा है. थाना परिसर में खड़ी एक बाइक पर चोर ने पुलिस अधिकारियों को चकमा देकर हाथ साफ कर लिया. वारदात जून महीने की है. काफी खोजबीन के बाद भी जब बाइक नहीं मिली तो अब पुलिस अधिकारियों ने न्यायालय की शरण ली है. प्रभारी थानाध्यक्ष ने बगहा व्यवहार न्यायालय में परिवाद दाखिल करते हुए अज्ञात चोर को आरोपित किया है. अब सवाल यह उठ खड़ा हुआ है कि जब खाकी अपने परिसर की सुरक्षा में सक्षम नहीं रही तो फिर अवाम का क्या होगा?

यह है मामला



साठी थाना क्षेत्र के मुसहरवा के रहनेवाले फुलदेव शर्मा 13 जून को किसी काम से रामनगर आए थे. पुलिस ने वाहन जांच के दौरान उनकी बाइक जब्त कर ली और बाइक को थाने में खड़ा कर दिया गया. स्पलेंडर प्रो बाइक (बीआर-22 आर 7334) के मालिक 14 जून को जुर्माना राशि लेकर थाने पहुंचे. लेकिन थाने में बाइक नहीं दिखी. इसकी सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया और पुलिस पदाधिकारियों ने जांच शुरू की. सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट दिखा कि एक चोर गमछे से मुंह बांधकर थाने पहुंचा और बाइक को लेकर फरार हो गया. इस मामले में पहले थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई. इसके बाद पुलिस पदाधिकारी ने कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया. गुरुवार को बाइक मालिक ने एसपी किरण कुमार गोरख जाधव से मिलकर आवेदन दिया व जांचकर कार्रवाई की गुहार लगाई.
पूरे मामले की जांच कर रहे हैं एसडीपीओ

रामनगर थाना परिसर से हुई बाइक चोरी के इस मामले की जांच रामनगर के एसडीपीओ अर्जुन लाल कर रहे हैं. पुलिस को चुनौती देकर हुई बाइक चोरी की इस वारदात में क्या चोर तक पुलिस पहुंच पाएगी - यह बड़ा सवाल है. और सवाल यह भी कि जुर्माने की राशि लेकर घूम रहा बाइक मालिक क्या करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज