• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार: कोरोना वॉरियर्स को सलाम! टीकाकरण के लिए जंगल में पैदल सफर कर गांव पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी

बिहार: कोरोना वॉरियर्स को सलाम! टीकाकरण के लिए जंगल में पैदल सफर कर गांव पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी

बगहा के दोन इलाके में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य.

बगहा के दोन इलाके में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य.

West Champaran News: प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ चंद्र भूषण ने बताया कि आवागमन की परेशानी के कारण दोन में टीकाकरण संभव नहीं हो रहा था. टीकाकर्मियों को अवरहिया के पास जाने में भारी कठिनाई हुई.

  • Share this:

    बगहा. दोन के दो पंचायत बनकटवा करमहिया व नौरंगिया दोन में टीकाकरण शुरू हो गया है. पहली बार दोन क्षेत्र में टीकाकरण के लिए  स्वास्थ्यकर्मी पहुंचे. हालांकि यहां टीकाकरण करना काफी मुश्किल का काम है. इन पंचायतों के नौ गांवों के सेंटरों पर टीका उपलब्ध कराया गया. वहां चिकित्सक की देखरेख में  टीका लगाया गया. टीककर्मियों को चार हजार डोज उपलब्ध कराया गया. लोगों ने उत्साहपूर्वक आकर  अपना  पहला और दूसरा कोरोना डोज लगवाया. बता दें कि यहां टीकाकरण करने के लिए एक टीम बनाई गई थी जिसे ट्रैक्टर के द्वारा टीकाकरण सेंटर तक पहुंचाया गया.

    हालांकि यहां पर पहुंचने के लिए काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. कभी ट्रैक्टर तो कभी पैदल चलते हुए 4 घंटे की मशक्कत के बाद रामनगर से इस क्षेत्र में कर्मी पहुंचे. गौरतलब है कि बरसात के दिनों में यहां पर ट्रैक्टर ही मात्र एक आवागमन का साधन है.

    प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ चंद्र भूषण ने बताया कि आवागमन की परेशानी के कारण दोन में टीकाकरण संभव नहीं हो रहा था. चार हजार डोज के साथ नौ सेंटरों पर गुरुवार देर रात तक टीकाकरण होता रहा है. टीकाकर्मियों को अवरहिया के पास जाने में भारी कठिनाई हुई. नतीजतन वहां से ट्रैक्टर ट्रॉली के सहयोग से सभी स्वास्थ्यकर्मियों को उनके उनके सेंटरों पर पहुंचाया गया.

    गौरतलब है कि दोन में बरसात के मौसम में बार बार बाढ़ आ जाती है. साथ ही नदियों के अधिकांश पुल पुलिया भी ध्वस्त हो गए हैं. इस कारण कोरोना टीकाकरण सुचारू ढंग से नहीं पा रहा. बीच में टीकाकरण कराने एक दल गया था, लेकिन तेज धूप लगने से एएनएम की तबीयत खराब हो गई थी जिससे टीकाकरण नहीं शुरू हुआ. इसको लेकर स्थानीय लोगों को बेसब्री से इंतजार था. लोग आवागमन की परेशानी और दूरी की वजह से रामनगर पीएचसी जाने में असमर्थ थे. (रिपोर्ट- मुन्ना राज)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज