होम /न्यूज /बिहार /

भारत-नेपाल बॉर्डर पर दिखी दोस्ती की झलक, नेपाली सेना के जवानों को बांटी गई मिठाई

भारत-नेपाल बॉर्डर पर दिखी दोस्ती की झलक, नेपाली सेना के जवानों को बांटी गई मिठाई

नेपाल सीमा पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाते जवान

नेपाल सीमा पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाते जवान

Independence Day Celebration: जश्न-ए-आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर भारत-नेपाल बॉर्डर पर नेपाली सेना के जवानों ने एसएसबी जवानों को बधाई दी. इस दौरान भारतीय जवानों ने भी उनको मिठाई खिलाई. बॉर्डर की सुरक्षा के लिए दोनों ने एक दूसरे से मिलकर चौकसी का संकल्प लिया.

अधिक पढ़ें ...

बगहा. पूरा भारत आज धूमधाम से स्वतंंत्रता दिवस मना रहा है. इस दौरान बिहार स्थित भारत-नेपाल के सीमा पर भी जश्न-ए-आजादी मनाई गई. इस खास मौके पर दोनों देशों के बीच प्रेम का मिसाल देखने को मिला. सशस्त्र सीमा बल और नेपाल के एपीएफ के जवानों ने संयुक्त रुप से मिलकर स्वतंत्रता दिवस समारोह को मनाया. नेपाल की ओर से नेपाली एपीएफ टीम वाल्मीकिनगर स्थित गंडक बराज बीओपी पहुंची और स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी, वही भारतीय सुरक्षा बल की ओर से नेपाली जवानों को मिठाई खिलाया गया.

भारतीय एसएसबी 21 वी वाहिनी की ओर से उप सेनानायक उमाशंकर और नेपाल की ओर से इंस्पेक्टर APF संतोष थापा ने टीम का नेतृत्व किया. इस दौरान दोनों देशों के रिश्ते को और मजबूत करते हुए बॉर्डर की सुरक्षा करने का संकल्प लिया गया . दोनों देशों के जवानों के बीच घंटों जश्न-ए-आजादी के मौके पर बातचीत चलती रही. बॉर्डर पर दोनों देशों की सेनाओं का मिलन जहां आकर्षित कर रहा था वहीं बॉर्डर पर सक्रिय असामाजिक तत्वों के लिए यह पल दहशत फैलाने वाला था. दोनों देशों की सीमा पर तैनात जवानों के आपसी रिश्ते निश्चित तौर पर एक दूसरे को सहयोग करेगा और आने वाले दिनों में हर परिस्थिति से निपटने में मे भी सहायक होगा.

देश आज आजादी की 75  वीं वर्षगांठ मना रहा है, ऐसे में भारत-नेपाल के बीच संबंधों को मधुर बनाए रखना दोनों देशों के लिए हितकारी है. भारत की अधिकांश खुली सीमाएं नेपाल को जोड़ती हैं, ऐसे में नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी और नेपाल की ओर से तैनात एपीएफ के बीच दोस्ताना माहौल एक दूसरे देशों की सीमा की सुरक्षा में मददगार साबित होगा.

Tags: Bihar News, India Nepal Relation

अगली ख़बर