होम /न्यूज /बिहार /

बगहा में चोर-सिपाही का खेल: शीशम की जब्त गुल्लियां थाने से गायब, तत्कालीन इंचार्ज पर FIR

बगहा में चोर-सिपाही का खेल: शीशम की जब्त गुल्लियां थाने से गायब, तत्कालीन इंचार्ज पर FIR

चौतरवा थाने के मालगोदाम में शीशम की रखी गई थीं जब्त की गईं शीशम की लकड़ियां.

चौतरवा थाने के मालगोदाम में शीशम की रखी गई थीं जब्त की गईं शीशम की लकड़ियां.

Corruption in Police: दर्ज मामले के मुताबिक, वन अधिनियम के तहत चौतरवा थाने ने एक ट्रक पर लदी शीशम की 131 गुल्लियां जब्त की गई थीं. लेकिन उनमें से 12 गुल्लियां तत्कालीन थानाध्यक्ष ने गायब कर दीं. विभागीय आदेश के बाद भी तत्कालीन थानाध्यक्ष ने मालखाने का चार्ज नहीं सौंपा.

अधिक पढ़ें ...

बगहा. जब्त की गई शीशम की 131 गुल्लियों में से 12 गुल्लियां बगहा के चौतरवा थाना के मालगोदाम से गायब हो गईं. इस मामले में चौतरवा के तत्कालीन थानाध्यक्ष शंभू गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एसपी के आदेश पर यह एफआईआर दर्ज की गई है.

दर्ज मामले के मुताबिक, वन अधिनियम के तहत चौतरवा थाने ने एक ट्रक पर लदी शीशम की 131 गुल्लियां जब्त की गई थीं. लेकिन उनमें से 12 गुल्लियां तत्कालीन थानाध्यक्ष ने गायब कर दीं. विभागीय आदेश के बाद भी तत्कालीन थानाध्यक्ष ने मालखाने का चार्ज नहीं सौंपा.

जांच से हुआ खुलासा

जब्त लकड़ी का इस्तेमाल पुलिस अधिकारियों द्वारा करने की सूचना के बाद एसपी के आदेश पर जांच की गई तो आरोप सही पाए गए. तब जांच रिपोर्ट को आधार बनाकर एफआईआर दर्ज कराई गई है. चौतरवा थाना में दर्ज कांड संख्या 202/22 दिनांक 10.07.2022 धारा 409 में बताया गया है कि पुलिस अवर निरीक्षक शम्भू शरण गुप्ता ने एसपी के आदेश के बावजूद मालखाने का प्रभार नहीं दिया. साथ ही इनके द्वारा चौतरवा कांड संख्या 307/21 में एक ट्रक पर जब्त शीशम की 131 गुल्लियों में से 12 गुल्लियां गायब कर दी गईं.

पुलिस निरीक्षक हैं जांचकर्ता

एसपी किरण कुमार ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस निरीक्षक आनंद कुमार सिंह को अनुसंधानक बनाया गया है. अनुसंधान के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई होगी.

Tags: Bihar News, Corruption in police, FIR against policemen

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर