Home /News /bihar /

आंख में हंसुआ लिए 4 घंटे तक दौड़ती रही युवती, डॉक्टरों ने बहादुरी के साथ बचाई रौशनी

आंख में हंसुआ लिए 4 घंटे तक दौड़ती रही युवती, डॉक्टरों ने बहादुरी के साथ बचाई रौशनी

बिहार के बगहा में एक लड़की के आंख में हंसुआ घुसने के बाद भी डॉक्टरों ने उसकी आंखो की रोशनी बचा ली (सांकेतिक चित्र)

बिहार के बगहा में एक लड़की के आंख में हंसुआ घुसने के बाद भी डॉक्टरों ने उसकी आंखो की रोशनी बचा ली (सांकेतिक चित्र)

Bagha News: बिहार के बगहा में लड़की के साथ ये घटना उस समय हुई जब वो जानवरों के लिए घास काटने गई थी. अफसाना के आंख में जब धारदार हथियार हसुआ घुसा तो उसे काफी दर्द हुआ लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी.

बगहा. आंख शरीर का सबसे नाजुक अंग हैं जिसका विकल्प भी काफी मुश्किल होता है. मामूली चोट लगने पर भी आंखों को खोने का डर रहता है लेकिन अगर उसमें विशाल हंसुआ (धारदार हथियार) फंस जाये तो कल्पना कीजिए की क्या हो सकता है, लेकिन आंख में धारदार हंसुआ लिए एक युवती घुमती रही और उसकी हिम्मत के बाद डॉक्टरों की मेहनत ने भी उसकी आंखो को बचा लिया. चार घंटे तक आंख में हंसुआ रहने के बाद भी लड़की निराश नहीं हुई. उसने बहादुरी से उस हालात से लड़ने का हौसला दिखाया और अंतत: सफल भी रही.

मामला बगहा से जुड़ा है जहां घास काटने के दौरान चौतरवा थाना के मेहंदी गांव निवासी युवती अफसाना के आंख में हंसुआ घुस गया. भागे-भागे युवती अफसाना घर आई और अपने दर्द को बयान कर लोगों को दिखाया फिर युवती को उसी हालत में बगहा अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया. हंसुआ को अनुमंडलीय अस्पताल के ड्रेसर पंकज कुमार और चिकित्सक डा.विनय कुमार के सहयोग से आसानी से निकाल लिया गया.

चिकित्सक ने बताया कि आंख बिल्कुल सुरक्षित है, उसे दवा देकर घर भेज दिया गया. परिजनों ने बताया कि घास काटने के दौरान हंसुआ अफसाना के आंख में घुस गया था. बगहा के अनुमंडलीय अस्पताल में जब अफसाना आंख में हंसुआ लिए इलाज के लिए पहुंची तो यह बडी चुनौती से कम नहीं था. अक्सर ऐसे हालात में डाक्टर रेफर का रास्ता ही चुनते है क्योंकि बात आंख की है. थोड़ी सी लापरवाही आंख से हमेशा के लिए रौशनी को छिन सकता था फिर भी बहादुरी दिखाते हुए अफसाना के आंख में फंसे हंसुआ को चिकित्सक डा विनय कुमार और सहयोगी पंकज ने बिना किसी नुकसान को निकाल लिया.

Tags: Bihar News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर