लाइव टीवी

बिहार में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला, SP सहित कई पुलिसकर्मी घायल

News18 Bihar
Updated: December 8, 2018, 7:33 PM IST

जानकारी के मुताबिक, बेतिया में एनएच 28बी घंटों रणक्षेत्र बना रहा. पुलिस और पब्लिक भिड़ंत के दौरान एसपी सहित कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. इसके बाद लगभग एक दर्जन थानों की पुलिस के साथ-साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

  • Share this:
पश्चिमी चंपारण के बेतिया में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. इसमें एसपी जयंतकांत सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. इसके बाद स्थिति को कंट्रोल करने के लिए कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई.

जानकारी के मुताबिक, बेतिया में एनएच 28बी घंटों रणक्षेत्र बना रहा. पुलिस और पब्लिक भिड़ंत के दौरान एसपी सहित कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. इसके बाद लगभग एक दर्जन थानों की पुलिस के साथ-साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें- महागठबंधन में शामिल होने को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा के सामने कांग्रेस की शर्त

दरअसल बेतिया राज की जमीन पर वर्षों से रह रहे लोगों से जमीन को खाली कराने पहुंची पुलिस टीम को विरोध का सामना करना पड़ा और आक्रोशित लोगों ने घंटों पथराव किया. घटना एनएच 28बी पर मनुआपुल थाना क्षेत्र के भरपटिया सियारोसती की है. एनएच किनारे हजारी बगीचा के नाम से बेतिया राज की जमीन है जिसमें वर्षों से दर्जनों लोग घर बनाकर रह रहे थे. इस बीच मनुआपुल थाना के नए भवन का निर्माण करने के लिए उक्त जमीन को चिन्हित किया गया है और प्रशासन की टीम उसी जमीन को खाली कराने पहुंची थी कि तभी लोग उग्र हो गए.

ये भी पढ़ें- बिना सांसद और विधायक के महागठबंधन में शामिल होंगे उपेन्द्र कुशवाहा !

लोगों ने पहले तो आगजनी कर एनएच को जाम कर दिया और उसके बाद पुलिस पर जमकर पथराव किया. यह ड्रामा घंटों चलता रहा. कभी पुलिस लोगों को खदेड़ रही थी तो कभी आक्रोशित लोग पुलिस को खदेड़ रहे थे. हालांकि पुलिस ने धैर्य से काम लिया नहीं तो कोई अनहोनी हो सकती थी. बहरहाल, हालात नियंत्रण में हैं और मौके पर पुलिस कैंप कर रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी चंपारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2018, 7:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर