• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • वाल्मीकि टाईगर रिजर्व में सर्च अभियान के दौरान नदी में बहा SSB का जवान, तलाश जारी

वाल्मीकि टाईगर रिजर्व में सर्च अभियान के दौरान नदी में बहा SSB का जवान, तलाश जारी

बिहार के बगहा में नदी की तेज धार में बहे एसएसबी जवान की खोजबीन करता रेस्क्यू दल

बिहार के बगहा में नदी की तेज धार में बहे एसएसबी जवान की खोजबीन करता रेस्क्यू दल

Bagha News: बिहार के बगहा स्थित वाल्मिकी टाइगर रिजर्व में ये घटना उस वक्त हुई जब एसएसबी की 65 वीं वाहिनी का जवान अपने साथियों के साथ लौट रहा था. वारदात के बाद से उसकी तलाश में लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

  • Share this:

बगहा. बिहार के बगहा में एसएसबी 65वी (SSB 65 Battalian) वाहिनी में तैनात जवान मोहम्मद असलम की मौत नदी की धार में बहने से हो गई. एसएसबी के जवान मोहम्मद असलम अपने छह साथियों के साथ कमरछिनवा बीओपी से हाथीनाला जा रहे थे इसी दौरान नदी की तेज धार (River Current) में उनका पांव फिसल गया जिसके कारण वो नदी की धार में गुम हो गए. इस घटना की जानकारी जैसे ही एसएसबी हेड क्वार्टर में पहुंची अफरा तफरी का माहौल बन गया.

जवान को खोजने के लिए एसएसबी के कई सैनिक घटनास्थल व आसपास निरीक्षण कर रहे हैं. एसपी किरण कुमार जाधव ने बताया कि पहाड़ी नदी में डूबने से मौत की आशंका है. एसडीपीओ अर्जुन लाल के नेतृत्व में एसएसबी जवान का सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बताते चलें कि जिस क्षेत्र में एसएसबी के जवान की पोस्टिंग हुई है वह दोन का क्षेत्र है.

27 पहाड़ी नदियों से घिरा है इलाका

इस क्षेत्र में 27 पहाड़ी नदियां निकलती हैं. यहां पर एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए कई नदी को पार करना पड़ता है. जैसे ही पहाड़ों पर बारिश होती है इन नदियों का रुख बदल जाता है. इसमें तेज धारा से पानी निकलने लगता है साथ ही इन नदियों में जंगली पेड़ पत्थर और बालू तेजी से नदी के पानी के साथ नीचे की तरफ आते हैं. इस दौरान इस नदी में जाना काफी खतरनाक होता है. विगत दिनों में आए भारी बारिश के वजह से इन नदियों की गहराई भी बढ़ गई है जिससे ये काफी खतरनाक हो गये हैं.

नदी में डूबा जवान, शव की हो रही तलाश- एसपी

बगहा के एसपी किरण कुमार जाधव ने इस मामले में कहा कि गायब जवान नदी में पार करते वक्त गायब हो गया. संभावना जताई जा रही है कि वह नदी में ही डूब गया. जवान की खोज में लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है. एनडीआरएफ की टीम को भी लगाया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज