बिहार: उफनती नदी में फंसे SSB जवानों को गांववालों ने बचाया

बिहार के बेतिया में नदी की तेज धार में फंसी एसएसबी की गाड़ी का रेस्क्यू करता ट्रैक्टर

SSB Unit Rescue: बिहार में दो दिनों से तेज बारिश हो रही है जिससे कई इलाकों में नदियों का जल स्तर बढ़ गया है. बेतिया में गांव के लोगों ने बड़ी समझदारी से नदी में फंसे जवानों की जान बचाई.

  • Share this:
बेतिया. मानसून आते ही बिहार में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. बेतिया से एक दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई है. नरकटियागंज अनुमंडल क्षेत्र के गांगुली नदी की तेज धार में गाड़ी समेत फंसे एसएसबी (SSB) के जवानों का बड़ी मुश्किल रेस्क्यू किया गया. घटना गौनाहा प्रखंड के मटियारिया पंचायत के शेरपुर गांव के पास की है. दरसअल एसएसबी के कुछ जवानों को लेकर जा रही गाड़ी गांगुली नदी की तेज धार में फंस गई थी.

सिरिसिया एसएसबी कैम्प के जवान अपनी गाड़ी से जा रहे थे इस दौरान गाड़ी सहित वो नदी में ही फंस गए. लगातार हो रही बारिश और नदी की तेज धार के कारण उनको निकलने में मुश्किल आ रही थी. जब ग्रामीणों को इसकी खबर मिली तो उन्होंने आनन-फानन रेस्क्यू का जिम्मा उठाया. एक के बाद एक करके तीन ट्रैक्टरों को आपस में जोड़ा गया. फिर उन ट्रैक्टरों को एसएसबी जवानों से भरी गाड़ी में अटैच किया गया और गाड़ी समेत जवान नदी के उफान से बचाए जा सके.

इलाके में शुरुआती मानसून में लगातार बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है और लोगों को अभी से ही बाढ़ का खतरा सताने लगा है. नरकटियागंज अनुमंडल में पहाड़ी नदियों ने रौद्र रूप धारण कर लिया है. जिले में जितनी भी पहाड़ी नदियां हैं, उनका जलस्तर बढ़ गया है इससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.