लाइव टीवी

दिवाली पर बड़ा बम धमाका करने की साजिश रच रहे आतंकी! रेलवे ने जारी किया अलर्ट

News18 Bihar
Updated: October 19, 2019, 9:38 AM IST
दिवाली पर बड़ा बम धमाका करने की साजिश रच रहे आतंकी! रेलवे ने जारी किया अलर्ट
दिवाली और छठ को देखते हुए रेलवे ने आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

रेलवे के पत्र में बताया गया है कि बीते 14 अक्टूबर को गोरखपुर में पांच संदिग्ध दीपावली पर आतंकी साजिश को अंजाम दिए जाने की बात कर रहे थे. इनमें तीन लोगों की दाढ़ी थी और दो लोग क्लीन शेव थे.

  • Share this:
बेतिया. दिवाली और छठ (Diwali and Chhathh) के अवसर पर यात्रियों की भारी भीड़ रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) पर उमड़ती है. ऐसे में इस मौके का आतंकी और नक्सली भी फायदा उठाना चाहते हैं. इसके लिए वो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. रेलवे को ऐसी ही किसी आतंकी साजिश (Conspiracy) की सूचना मिली है जिसके बाद इसे रोकने के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. अलर्ट के बाद बिहार में कई प्रमुख रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

बता दें कि आतंकी और नक्सली हमले की आशंका को लेकर समस्तीपुर मंडल सुरक्षा आयुक्त ने पांच संदिग्ध को लेकर अलर्ट जारी किया है. नरकटियागंज RPF ने इस संबंध में एक पत्र भी जारी किया है जिसमें चनपटिया, रामनगर, पटखौली थाना समेत बेतिया और नरकटियागंज जीआरपी को अलर्ट पर रहने को कहा गया है. इसमें दिवाली पर आतंकी हमले की आशंका जताई गई है.

नरकटियागंज RPF ने आतंकी हमले को अलर्ट को लेकर एक पत्र जारी किया है


पत्र लिखकर हमले की आशंका से अवगत कराया गया

वहीं, इसको लेकर समस्तीपुर रेल मंडल के मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान त्रिपाठी ने समस्तीपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, मोतिहारी, बेतिया, बगहा, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, मधुबनी, बेगूसराय, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया और अररिया के जिले के डीएम और एसपी के साथ-साथ मुजफ्फरपुर और कटिहार रेल एसपी को पत्र जारी कर आतंकी हमले की आशंका से अवगत कराया है.

बता दें कि रेलवे के इस पत्र में बताया गया है कि बीते 14 अक्टूबर को गोरखपुर में पांच संदिग्ध दिवाली पर आतंकी साजिश को अंजाम दिए जाने की बात कर रहे थे. इनमें से तीन लोगों की दाढ़ी थी और दो लोग क्लीन सेव थे. साथ एक व्यक्ति के बाएं गाल पर कटे का निशान भी था. ये सभी लोग सफेद रंग की एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में सवार होकर कहीं चले गए.

समस्तीपुर मंडल सुरक्षा आयुक्त ने 5 संदिग्ध को लेकर पत्र जारी किया है.

Loading...

रेलवे के अलर्ट के बाद तमाम जगहों पर चौकसी बढ़ाने की कवायद शुरू हो गई है. हर आने-जाने वाले यात्रियों पर विशेष तौर पर नजर रखने को कहा गया है और किसी संदिग्ध को देखते ही पुलिस को सूचित करने की बात कही जा रही है.

(इनपुट- प्रफुल्ल कुमार)

ये भी पढ़ें- 

बेल के लिए उच्च न्यायालय पहुंचे लालू प्रसाद यादव, इस दिन होगी सुनवाई

मुजफ्फरपुर का काला शुक्रवार, पानी में डूबने से हुई 8 बच्चों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी चंपारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 9:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...