होम /न्यूज /बिहार /गांव में खेल रहे बच्चों का बाघ से हुआ सामना, टाइगर अटैक में लड़का बुरी तरह जख्मी

गांव में खेल रहे बच्चों का बाघ से हुआ सामना, टाइगर अटैक में लड़का बुरी तरह जख्मी

बाघ ने अचानक हमला कर 17 वर्षीय अविनाश के पिंडली पर से मांस नोच लिया है, और उसके हाथ व पैरों को भी जख्मी कर दिया है

बाघ ने अचानक हमला कर 17 वर्षीय अविनाश के पिंडली पर से मांस नोच लिया है, और उसके हाथ व पैरों को भी जख्मी कर दिया है

Bihar News: काला गांव निवासी 17 वर्षीय अविनाश कुमार अपने साथियों के साथ बगीचे में खेलने गया था. इस बीच वहां झाड़ियों मे ...अधिक पढ़ें

(मुन्ना राज)

बगहा. बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा (Bagaha) में बाघ के हमले से एक युवक जख्मी हो गया है. घटना वाल्मिकी टाइगर रिजर्व (Valmiki Tiger Rerserve) के हर्नाटांड़ वन क्षेत्र के बैरिया काला गांव की है. प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने घायल युवक को बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया है. युवक की स्थिति नाजुक बताई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक काला गांव निवासी 17 वर्षीय अविनाश कुमार अपने साथियों के साथ बगीचे में खेलने गया था. इस बीच वहां झाड़ियों में पहले से छिप कर बैठे बाघ ने अचानक अविनाश पर हमला बोल दिया. बाघ के हमले (Tiger Attack) से खलबली मच गई. अविनाश व उसके साथियों के चीखने-चिल्लाने पर आस-पास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पहुंचे तब बाघ ने अविनाश को छोड़ दिया और जंगल की तरफ भाग गया.

बाघ ने हमला कर अविनाश के पिंडली पर से मांस नोच लिया है, और उसके हाथ व पैरों को भी जख्मी कर दिया है. आनन-फानन में परिजनों और स्थानीय लोगों के द्वारा घायल युवक को स्वास्थ्य केंद्र हरनाटांड़ ले जाया गया जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सा प्रभारी डॉ. संदीप कुमार राय ने प्राथमिक उपचार कर स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उसे गोरखपुर रेफर कर दिया.

हरनाटांड़ वन क्षेत्राधिकारी रमेश प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि बाघ के हमले की सूचना मिली है जिसके बाद वनकर्मियों की टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है. टीम बाघ की मॉनीटरिंग में लगी हुई है. घायल युवक को विभाग से उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा. उन्होंने जंगल से सटे रिहाइशी इलाकों के लोगों से विशेष सतर्कता बरतने की अपील की. वन क्षेत्राधिकारी ने कहा कि इन दिनों जंगली जानवर लगातार निकल रिहायशी इलाके में आ रहे हैं जिससे लोगों में दहशत का माहौल बन गया है. इससे न सिर्फ लोगों बल्कि पालतू जानवरों और मवेशियों पर भी खतरा मंडराने लगा है.

Tags: Bagaha news, Bihar News in hindi, Tiger attack, Valmiki Tiger Reserve

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें