Home /News /bihar /

tiger attacked for the second time within 7 days in valmiki tiger reserve woman died nodaa

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में 7 दिनों के अंदर बाघ ने किया दूसरी बार हमला, महिला की मौत

बाघ के हमले में आज मारी गई पार्वती देवी की फाइल फोटो.

बाघ के हमले में आज मारी गई पार्वती देवी की फाइल फोटो.

Second Attack in a Week: बाघ ने पार्वती पर पीछे से हमला बोला. साथ में गईं अन्य महिलाओं ने जैसे ही बाघ देखा, वे भागती हुईं गांव पहुंचीं. वहां उन्होंने बाघ के इस हमले की सूचना लोगों को दी. इस बीच मिली सूचना के आधार पर चिउटाहा रेंज के रेंजर महेश प्रसाद भी अपनी टीम के साथ जंगल में पहुंचकर महिला की तलाश में जुट गए. घंटों मेहनत के बाद वन विभाग की टीम ने महिला को जमीन पर गिरा पाया.

अधिक पढ़ें ...

बगहा. वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में बाघ आक्रामक हो रहे हैं. 7 दिनों के अंदर वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में दूसरी बार बाघ ने हमला किया है. बाघ के हमले में शुक्रवार को एक महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि यह महिला पुरैना कटहा के रहनेवाले सुरेश उरांव की पत्नी पार्वती देवी (40) थीं. पार्वती 3 अन्य महिलाओं के साथ पूर्णापानी सरेह में बकरी चराने गई थीं. इसी दौरान बाघ ने महिला पर हमला बोल दिया.

बताया जा रहा है कि बाघ ने पार्वती पर पीछे से हमला बोला. साथ में गईं अन्य महिलाओं ने जैसे ही बाघ देखा, वे भागती हुईं गांव पहुंचीं. वहां उन्होंने बाघ के इस हमले की सूचना लोगों को दी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल वन विभाग को दी और महिला को ढूंढ़ने चले गए. इस बीच मिली सूचना के आधार पर चिउटाहा रेंज के रेंजर महेश प्रसाद भी अपनी टीम के साथ जंगल में पहुंचकर महिला की तलाश में जुट गए. घंटों मेहनत के बाद वन विभाग की टीम ने महिला को जमीन पर गिरा पाया.

पास के पास जाने से डर रहे थे लोग

यह बेहद जानी सुनी बात है कि बाघ अपने नेचर के अनुसार शिकार कर उसे कई दिनों में खाता है. घटनास्थल पर महिला को गिरा पड़ा देखने के बाद भी वन विभाग के लोग और ग्रामीण डर की वजह से पास नहीं जा पा रहे थे. काफी शोर-शराबा करने के बाद धीरे-धीरे ग्रामीण और वन विभाग के लोग महिला के पास पहुंचे. महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी.

पहले से ही वन विभाग की टीम कर रही है सतर्क

जंगल में गर्मी के दिनों में पानी के अभाव के कारण जंगली जानवर जंगल से बाहर की ओर आते हैं. इसी वजह से वन विभाग पहले से ही लोगों को जंगल के पास जाने से मना करता रहा है. वन संरक्षक ने बताया कि पहले भी इस क्षेत्र में घटनास्थल से लगभग 12 किलोमीटर दूर 14 मई को भी बाघ के हमले से एक युवक की मौत हुई थी. उसके बाद लगातार लोगों को सचेत किया जा रहा था. इस क्षेत्र में तीन टाइगरों का मूवमेंट देखा जा रहा है. इसे देखते हुए लगातार लोगों को जंगल के पास जाने से सचेत किया जा रहा है.

Tags: Bihar News, Tiger attack, Valmiki Tiger Reserve

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर