होम /न्यूज /बिहार /इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तस्करों से SSB की मुठभेड़, गोलीबारी में दो तस्कर घायल

इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तस्करों से SSB की मुठभेड़, गोलीबारी में दो तस्कर घायल

भारत-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी के जवान

भारत-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी के जवान

SSB-Smugglers Encounter: भारत-नेपाल सीमा पर जिस इलाके में ये मुठभेड़ हुई है, उस इलाके में तस्करों का काफी दबदबा है. इंड ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एसएसबी और तस्करों के बीच झड़प पीलर संख्या 419 के पास हुई.
एसएसबी की 47 वीं बटालियन ने तस्करों के खिलाफ जवाबी फायरिंग की
गोली लगने से घायल तस्कर का नाम सरोज गद्दी है

बेतिया. बिहार के पश्चिमी चंपारण में इंडो-नेपाल बाॅर्डर पर एसएसबी और तस्करों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस गोलीबारी की घटना में दो तस्करों के घायल होने की सूचना है जबकि अन्य कुछ लोग भी घायल हैं. गोली लगने से घायल तस्कर का नाम सरोज गद्दी है जो कि खमिया का रहने वाला बताया जा रहा है. एसएसबी ने इस कार्रवाई के दौरान एक ट्रैक्टर ट्राली जब्त किया है जिस पर पर सुपारी लदा हुआ था. घटना इनरवा थाना क्षेत्र के खमिया गांव के पास की है.

जानकारी के मुताबिक एसएसबी और तस्करों के बीच झड़प पीलर संख्या 419 के पास हुई है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि इंडो-नेपाल बॉर्डर पर नेपाल से सुपारी लेकर आ रहे तस्करों को जब एसएसबी ने रोक तो तस्करों ने एसएसबी 47वी बटालियन की टीम पर हमला कर दिया. इसके जवाब में एसएसबी को फायरिंग करनी पड़ी. फायरिंग में एक तस्कर घायल हो गया. घायल तस्कर की पहचान खमिया गांव निवासी सरोज गद्दी के रूप में की गई है. इनरवा के खमिया गांव में पिलर संख्या 419 के पास यह घटना घटी है.

यहां ट्रैक्टर ट्राॅली से सुपारी लेकर तस्कर नेपाल से आ रहे थे. इसकी सूचना एसएसबी को मिली थी. मौके पर एसएसबी ने पहुंचकर ट्रैक्टर ट्राली को जब पकड़ा तो तस्कर एसएसबी से मारपीट पर उतारू हो गए. ट्रैक्टर ट्राली को जबर्दस्ती नेपाल ले जाने की कोशिश करने लगे तभी तस्करों ने एसएसबी पर हमला कर दिया. इसके जवाब में एसएसबी की 47 वीं बटालियन ने फायरिंग की. मौके पर अभी भी तनाव का माहौल हैं.

Tags: Bihar News, Encounter, India nepal

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें