Home /News /bihar /

बिहार में बाघ देखना हो तो आएं वाल्मीकि टाईगर रिजर्व, टूर पैकेज में शामिल है जंगल सफारी और नौका विहार

बिहार में बाघ देखना हो तो आएं वाल्मीकि टाईगर रिजर्व, टूर पैकेज में शामिल है जंगल सफारी और नौका विहार

बिहार के वाल्मिकी नगर स्थित टाइगर रिजर्व का एक दृश्य

बिहार के वाल्मिकी नगर स्थित टाइगर रिजर्व का एक दृश्य

Valmiki Tiger Reserve Package: नए पर्यटन सत्र के शुभारंभ के साथ ही वीटीआर के नाम से मशहूर इस जगह में पर्यटकों को नया टूर पैकेज मिलेगा. 15 अक्टूबर से शुरू हो रहा है ईको टूरिज्म पैकेज. टाईगर रिजर्व में नौका विहार और सफारी सेवा का भी मजा ले सकेंगे.

अधिक पढ़ें ...

बगहा. बिहार के वाल्मीकि टाईगर रिजर्व की खुली वादियां और प्रकृति का सौन्दर्य देखने की पर्यटकों की हसरत 15 अक्टूबर से पूरी होगी. 15 अक्टूबर से वाल्मीकि टाईगर रिजर्व की इको टूरिज्म सेवा को सैलानियों के लिए खोल दिया गया है. कोरोना महामारी के लम्बे समय बाद वीटीआर में अब रौनक लौटने लगी है. पर्यटक कोरोना के कारण कैद हुई जिंदगी को खुले आकाश की ओर लेकर जाने लगे हैं ताकि मायूसी और निराशा को अलविदा कह सकें.

वीटीआर के भ्रमण पर आने वाले सैलानियों के लिए वन महकमा नया टूर पैकेज लेकर आया है, जिसमें पटना से वाल्मीकि नगर तक सैलानियों के लिए आसान सफर का पैकेज रखा गया है. वीटीआर (VTR) घूमने आने वाले सैलानियों को इस टूर पैकेज के शुरू होने से सहूलियत मिलेगी. यात्रा के दौरान सैलानियों को कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ेगा. प्रस्तावित मार्गों में शामिल सभी आवश्यक सुविधाएं वर्तमान प्रस्तावों के अनुसार होंगी.

ईको टूरिज्म पैकेज की होगी शुरुआत

Tags: Best tourist spot, Bihar News, Tourist Places

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर