कुख्यात वंशी चौधरी ने किया सरेंडर, कई मामलों में पुलिस को थी तलाश

अपराध की दुनिया मे दो दशक तक सक्रिय रहे वंशी की अपहरण, लूट और हत्या के दर्जनों मामलों में पुलिस को लंबे समय से तलाश थी.

News18 Bihar
Updated: July 17, 2019, 8:38 AM IST
कुख्यात वंशी चौधरी ने किया सरेंडर, कई मामलों में पुलिस को थी तलाश
चंपारण का आतंक कुख्यात बंशी मल्लाह ने बगहा पुलिस के समक्ष किया सरेंडर
News18 Bihar
Updated: July 17, 2019, 8:38 AM IST
चंपारण इलाके में आतंक का दूसरा नाम कहे जाने वाले कुख्यात अपराधी बंशी चौधरी उर्फ वंशी मल्लाह उर्फ पतरू चौधरी ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. बताया जा रहा है कि उन्होंने ऐसा पुलिस दबिश के कारण किया. मंगलवार को वह एसपी राजीव रंजन के पास पहुंचा और आत्मसमर्पण कर दिया.

अपराध की दुनिया मे दो दशक तक सक्रिय रहे वंशी की अपहरण, लूट और हत्या के दर्जनों मामलों में पुलिस को लंबे समय से  तलाश थी. दो दशक तक अपराध में सक्रिय रहने के बाद वंशी ने नेपाल में नाम बदलकर शरण ले रखी थी.

बगहा व बेतिया पुलिस 80 के दशक से ही उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन हर बार वह पुलिस को चकमा देकर भाग निकलता था. कई पुलिस मुठभेड़ों में भी पतरू बच निकला. वह कुख्यात ध्रुव चौधरी गिरोह का सदस्य था. पुलिस मुठभेड़ में ध्रुव की मौत के बाद पतरू ने गिरोह के सरगना के तौर पर वर्षों तक आतंक मचाए रखा.

एसपी राजीव रंजन ने बताया कि इसने बगहा, रामनगर, चौतरवा, गोवर्धना के साथ-साथ बेतिया के योगापट्टी, लौरिया, बैरिया, चनपटिया थाना क्षेत्रों में दर्जनों घटनाओं का अंजाम दिया था. पुलिस मुठभेड़ के दौरान वह जवानों पर फायरिंग करते हुए भाग निकला. इसके बाद उसने नेपाल में शरण ले ली.

पतरू की गिरफ्तारी के लिए एएसपी अभियान धर्मेन्द्र कुमार झा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर छापेमारी की जा रही थी. हालांकि सरेंडर के बाद उसने समाज की मुख्य धारा में शामिल होने की बात दोहराई है. पुलिस के अनुसार कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पतरू को फिलहाल जेल भेज दिया जाएगा.

 रिपोर्ट- मुन्ना राज

ये भी पढ़ें-
Loading...



बाढ़ में फंसे बिहार के 26 लाख लोग, अब तक 71 की हुई मौत




सुर्खियां: बाढ़ पीड़ित परिवारों को मिलेंगे 6-6 हजार, अगले साल से MBBS में 2440 सीटों पर नामांकन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी चंपारण से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 8:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...