Home /News /bihar /

video viral of policemen pushing a police car in bagha west champaran brvj

Video: चल यार, धक्का मार... बिहार की धक्का मार पुलिस का वीडियो वायरल

बगहा में पुलिकर्मियों द्वारा पुलिस गाड़ी को धक्का मारने का वीडियो वायरल हो गया है.

बगहा में पुलिकर्मियों द्वारा पुलिस गाड़ी को धक्का मारने का वीडियो वायरल हो गया है.

Bihar News: बिहार के बड़े-बड़े बदमाशों को पानी पिलाने वाली बगहा (Bagha Police) पुलिस का एक बार फिर गाड़ी को धक्का मारते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, गश्त पर जा रहे पुलिसकर्मियों की गाड़ी रास्ते में खराब हो गई. फिर क्या था पुलिस वाले सरकारी गाड़ी में धक्का मारते हुए नजर आ रहे हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

बगहा. हम सभी ने अक्सर लोगों को गाड़ी में धक्का मारते हुए देखा है. जब कभी रास्ते पर गाडियां खराब होकर रुक जाती हैं तो उन्हे धक्का मार कर ही आगे बढ़ाया जाता है. पर आम लोग ऐसा करे तो समझ में बात आती है. मगर जिनके हाथों में शहर की सुरक्षा की कमान हो और जिन्हें हर समय किसी जरूरतमंद की सहायता के लिए तैयार रहना होता है, अगर उनकी गाड़ी को धक्का लगाना पड़े तो सुरक्षा व्यवस्था की ढिलाई को लेकर बहुत सारे सवाल खड़े हो जाते हैं. पश्चिम चंपारण जिले में बगहा पुलिस का ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जो बिहार में पुलिस के आधुनिकीकरण के तमाम दावों की बोल खोलता है.

दरअसल, बिहार के बगहा में लोगों की सुरक्षा के लिए गश्त पर निकली पुलिस की गाड़ी रास्ते में खराब हो गई. इसके बाद बीच सड़क पर पुलिसवाले गाड़ी से उतरकर गाड़ी को धक्का देन लगे. पुलिसवालों ने गाड़ी से उतरकर 15 मिनट तक धक्का लगाया, लेकिन गाड़ी स्टार्ट नहीं हुई. पुलिस की धक्का मार गाड़ी देखकर बिहार पुलिस को आधुनिक बनाने के बिहार सरकार के दावे का पता साफ तौर पर लगाया जा सकता है.

जाहिर है बगहा पुलिस को देखकर तो आप यही कह सकते हैं कि आप बिहार पुलिस से मदद की गुहार लगाएं, लेकिन पुलिस समय पर पहुंच जाये, इसकी कोई गारंटी नहीं है. बिहार के कई थानों में आज भी पुलिस गश्ती वाले वाहन जर्जर हालत में हैं. ऐसी गाड़ियां कब धोखा दे जाएं इसका कोई ठिकाना नहीं. कुछ ऐसा ही नजारा दिखा जब एक गश्ती गाड़ी सड़क पर खराब हो गई तो उसे धक्का देने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. वीडियो में जो गाड़ी दिखाई दे रही है वह नौरंगिया थाना पुलिस की है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस की खराब गाड़ी को तीन पुलिसकर्मी धक्का लगा रहे हैं. एक पुलिसकर्मी उसे ड्राइव कर रहा है. इस गाड़ी से पुलिस अधिकारी और जवान क्षेत्र में गश्ती करने के लिए निकले थे. इसी दौरान बीच सड़क पर पुलिस की यह गाड़ी बंद हो गई. इसके बाद पुलिस के कुछ जवान बंद गाड़ी को धक्का मारकर स्टार्ट करने की कोशिश करने लगे. वीडियो देख लोगो के मुह से निकल ही गया. जब खुद की गाड़ी धक्का खा रही है तो हमारी सुरक्षा कैसे होगी?

लोगों के मन में सवाल घूमने लगे कि पुलिस हमारी कैसे सुरक्षा करेगी, जब उसके पास एक ऐसी गाड़ी तक नहीं है, जो सही तरीके से चल सके? जब पुलिस ही धक्का मार हो रही है, तो अपराधियों की तो मौज है. अब तो वे पैदल भी अपराध कर के भागेंगे तो उनका कुछ न बिगड़ेगा. पुलिस को हर समय चौकन्ना रहना होता है. कहीं भी कुछ हो समय पर पहुंचना होता है. पर पुलिस की इस तरह की लापरवाही सुरक्षा और अपराध दोनों पर सवाल खड़ी करती है. बिहार के कई थानों में आज भी पुलिस गश्ती वाले वाहन जर्जर हालत में हैं. ऐसी गाड़ियां कब धोखा दे जाएं इसका कोई ठिकाना नहीं.

इस तस्वीर ने एक बार फिर बिहार सरकार की बड़ी बड़ी बातों की पोल खोल दी है. सोचिए कि जिन पुलिसकर्मियों पर लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है वह असुरक्षित और जर्जर वाहन से गश्ती करने के लिए मजबूर हैं. ऐसे में अगर कभी इमरजेंसी सूचना पर पुलिस निकले और गाड़ी खराब हो जाए तो यह सोचने वाली बात है कि आखिर उस समय क्या होगा?

Tags: Bihar News, Bihar police, Champaran news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर