• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • रैक प्वाइंट पर माल उतरवाने को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प, पुलिस के सामने खुलेआम लहराए गए हथियार

रैक प्वाइंट पर माल उतरवाने को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प, पुलिस के सामने खुलेआम लहराए गए हथियार

बेतिया दो लेबर कॉंट्रैक्टर गुटों में हिंसक झड़प में खुलेआम हथियार लहराए गए.

वर्चस्व की लड़ाई को देखते हुए रैक प्वाईंट को कुमारबाग रेलवे स्टेशन पर शिफ्ट कर दिया गया और उसको लेकर पिछले महीने कुमारबाग ओपी की भी स्थापना की गई. बावजूद इसके माल उतरवाने को लेकर हिंसक झड़पें होती रहती हैं.

  • Share this:
    पश्चिमी चंपारण. रेलवे स्टेशन से रेलवे रैक प्वाईंट (Railway rack point) को जिस कारण हटाया गया वह कुमारबाग रेलवे स्टेशन (Kumarabagh Railway Station) पर चले जाने के बाद भी पुलिस प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. शुक्रवार को चनपटिया के कुमारबाग रेलवे रैक प्वाईंट  पर रेलवे रैक प्वाईंट पर कब्जे को लेकर दो दबंगों के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प (Violent  clash) हो गई. इसमें दोनों पक्ष के लोगों ने एक दूसरे पर लाठी डंडे व हथियार के साथ हमला कर दिया जिसमें 3 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि इस दौरान पुलिस के सामने ही हथियार लहराए गए (Wave weapons) जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू में किया.

    जानकारी के अनुसार इस मामले में पुलिस ने मौके से दो लोगों को हिरासत में भी ले लिया है. हालांकि अभी भी तनाव बना हुआ है जिसको देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स कैंप कर रही है. बता दें कि रेलवे रैक प्वाईंट पर माल उतरवाने को लेकर बेतिया में दोहरा हत्याकांड हो चुका है और हमेशा वर्चस्व को लेकर झड़प होती रहती है.

    बेतिया में हिंसक झड़प के बाद खदेड़ती पुलिस.


    वर्चस्व की लड़ाई को देखते हुए रैक प्वाईंट को कुमारबाग रेलवे स्टेशन पर शिफ्ट कर दिया गया और उसको लेकर पिछले महीने कुमारबाग ओपी की भी स्थापना की गई. बावजूद इसके माल उतरवाने को लेकर जिले के दबंग अभिषेक राय व स्थानीय दबंग प्रमोद सिंह के समर्थक कब्जा करने के लिए आपस में भिड़ गए. हालांकि दोनों पक्ष के बीच फायरिंग की भी सूचना है, लेकिन पुलिस ने फायरिंग की घटना से इनकार किया है.

    मौके पर पहुंचे एसडीपीओ सदर के नेतृत्व में भारी पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है और स्थानीय दबंग प्रमोद सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. वहीं जिस गाड़ी से हथियार को लाया गया था उसे भी पुलिस ने जब्त कर लिया है . गौरतलब है कि रैक प्वाईंट पर कब्जे को लेकर बेतिया में कई घटनाएं हो चुकी हैं.

    हिंसक झड़प को शांत करने के लिए पुलिस को भी पिस्टल निकालनी पड़ी लेकिन पुलिस हथियार लहराए जाने की घटना से इनकार कर रही है.


    दरअसल बेतिया रैक प्वाईंट पर अभिषेक राय माल उतरवाने का काम करता था, लेकिन रैक प्वाईंट का कुमारबाग चले जाने के बाद स्थानीय पूर्व मुखिया प्रमोद सिंह अपना कब्जा जमाना चाहता है. बहरहाल पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए बड़ी घटना होने से बचा तो लिया है लेकिन आने वाले समय में खूनी संघर्ष की घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

    रिपोर्ट- प्रफुल्ल

    ये भी पढ़ें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज