होम /न्यूज /बिहार /Bihar Weather Update: पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सीवान, सारण और वैशाली में आज भी बरसेंगे बादल

Bihar Weather Update: पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सीवान, सारण और वैशाली में आज भी बरसेंगे बादल

मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में अगले चौबीस घंटे में बारिश का अनुमान लगाया है.

मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में अगले चौबीस घंटे में बारिश का अनुमान लगाया है.

Bihar Weather Alert: अगले 24 से 48 घंटे में पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सीवान, सारण, वैशाली जिले में बारिश हो ...अधिक पढ़ें

पटना. राजधानी पटना में शुक्रवार सुबह हुई बारिश के बाद धूप निकली हुई है, लेकिन राज्य के दक्षिणी भाग में और बारिश होने की संभावना जताई गई है. पिछले कुछ दिनों से मानसून ट्रफ हिमालय की तराई की ओर शिफ्ट कर गया है, जो धीरे-धीरे दक्षिण की ओर बढ़ता जा रहा है. यही कारण है कि मध्य बिहार और इसके आसपास के इलाकों में बारिश में बढ़ोतरी देखी गई है. पश्चिमी और मध्य बिहार में कई जगहों और पूर्वी बिहार के कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. जहां तक उत्तर बिहार की बात है तो इस इलाके में शुक्रवार को बारिश में आंशिक कमी की संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 से 48 घंटे में पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सीवान, सारण, वैशाली जिले में बारिश हो सकती है. पटना, गया, नवादा सहित मध्य बिहार के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. अन्‍य जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. पश्चिमी और मध्य बिहार में कई जगहों पर जबकि पूर्वी बिहार के कुछ जगहों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है. पश्चिमी बिहार में एक दो जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है.

दरअसल, बंगाल की खाड़ी की ओर से आ रही हवा का प्रवाह लगातार उत्तर बिहार की ओर जारी है. इससे उत्तर बिहार के बड़े इलाके में बारिश का सिस्टम मजबूत कर रहा है. साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश की ओर बना चक्रवाती परिसंचरण आसपास के इलाके में झमाझम बारिश की वजह बन सकता है. कुछ इलाकों में वज्रपात की भी आशंका है ऐसे में आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है.

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें