Home /News /bihar /

बेतिया: पति के नॉन वेज खाने से परेशान थी पत्नी, तंग होकर एकादशी के दिन किया आत्मदाह

बेतिया: पति के नॉन वेज खाने से परेशान थी पत्नी, तंग होकर एकादशी के दिन किया आत्मदाह

मृतक महिला आरती देवी अपने पति के नॉन वेज खाने की आदतों से परेशान थी. इसे लेकर दोनों के बीच अक्सर बहस और कहासुनी होती थी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मृतक महिला आरती देवी अपने पति के नॉन वेज खाने की आदतों से परेशान थी. इसे लेकर दोनों के बीच अक्सर बहस और कहासुनी होती थी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bihar News: सोमवार को पति राहुल ने अपनी पत्नी आरती को नॉन वेज भोजन बनाने को कहा. लेकिन उसने एकादशी होने की बात कहते हुए इससे इनकार किया. इसे लेकर पति-पत्नी के बीच एक बार फिर बहस हो गई. बताया जा रहा है कि इससे तंग आकर आरती देवी ने अपने शरीर पर केरोसिन डाल कर आग लगा ली

अधिक पढ़ें ...

बेतिया. बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया (Bettiah) में पति की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने केरोसिन डाल कर खुद को आग के हवाले (Self Immolate) कर दिया. इस घटना में बुरी तरह झुलसी महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. महिला को बचाने के प्रयास में उसका पति भी घायल हुआ है. पुलिस ने घायल दोनों लोगों को मोतिहारी (Motihari) के मनी अस्पताल में भर्ती करवाया है.

घटना मझौलिया थाना क्षेत्र के राजाभार की है. मिली जानकारी के मुताबिक पति राहुल कुमार की नॉन वेज आदतों से उसकी नवविवाहिता पत्नी आरती देवी परेशान थी. इसको लेकर दोनों में बीच अक्सर अनबन होती थी. सोमवार को राहुल ने आरती को नॉन वेज भोजन बनाने को कहा. लेकिन उसने एकादशी होने की बात कहते हुए इससे इनकार किया. इसे लेकर पति-पत्नी के बीच एक बार फिर बहस हो गई. बताया जा रहा है कि इससे तंग आकर आरती देवी ने अपने शरीर पर केरोसिन डाल कर आग लगा ली. पत्नी को जलता हुआ देखकर पति राहुल उसे बचाने के लिए भागा. आग बुझाने के क्रम में वो भी बुरी तरह जल गया.

इस घटना में लगभग नब्बे फीसदी जल चुकी आरती देवी की इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतका के पिता पहाड़पुर थाना क्षेत्र के मंनकररिया गांव निवासी नागेंद्र सिंह ने अपने दामाद राहुल कुमार पर उनकी बेटी को आग लगाकर मारने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है. छतौनी पुलिस ने विवाहिता के शव का पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस मामला दर्ज कर तफ्तीश कर रही है. वहीं, महिला के पति राहुल कुमार का पुलिस सरंक्षण में इलाज जारी है.

मझौलिया थाने में तैनात इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि मृतक महिला शाकाहारी थी. उसकी राहुल कुमार से आठ महीने पूर्व शादी हुई थी. 15 नवंबर को एकादशी के दिन उसका पति बाजार से मीट खरीद कर लाया था. लेकिन महिला ने एकादशी का हवाला देकर नॉन वेज बनाने से इनकार किया. तब उसके पति ने घर के बाहर नॉन वेज भोजन बनाया और उसे खाया. इसी बात पर पति-पत्नी के बीच अनबन हुई जिसमें महिला ने अपने ऊपर केरोसिन डाल कर आग लगा ली.

Tags: Bihar News in hindi, Crime News, Fire, Wife killed

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर