Bihar Assembly Election: गुप्तेश्वर पांडेय बोले- मुझे राजनीति नहीं आती, पार्टी कहेगी तो लड़ूंगा चुनाव

बिहार के सीएम नीतीश कुमार पूर्व डीजीपी गुप्तेश्नर पांडे को जेडीयू की सदस्यता दिलाते हुए.
बिहार के सीएम नीतीश कुमार पूर्व डीजीपी गुप्तेश्नर पांडे को जेडीयू की सदस्यता दिलाते हुए.

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) को आज सीएम नीतीश कुमार ने जेडीयू (JDU) की सदस्यता दिलाई. बिहार पुलिस (Bihar Police) के पूर्व प्रमुख के जेडीयू में शामिल होने का पार्टी के बड़े नेताओं ने स्वागत किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 6:39 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) जदयू में शामिल हो गए हैं. पार्टी की सदस्यता लेने से पहले ही उनके चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. लेकिन पांडेय ने ऐसी किसी बात से इनकार किया है. आज शाम मुख्यमंत्री आवास में जेडीयू की सदस्यता लेने के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मुझे राजनीति नहीं आती. पार्टी जो काम देगी मैं उस काम को करूंगा. अगर पार्टी कहेगी तो मैं चुनाव (Bihar Elections) भी लडूंगा. उन्होंने कहा कि मैं एक साधारण व्यक्ति हूं, जिसने अपना समय समाज के निचले तबके के लिए काम करने में बिताया है.

इधर, गुप्तेश्वर पांडेय के जेडीयू (JDU) में शामिल होने पर पार्टी नेता ललन सिंह ने कहा कि पार्टी में गुप्तेश्वर पांडेय का स्वागत है. इनके जेडीयू में शामिल होने से पार्टी और भी मजबूत होगी. उन्होंने कहा कि गुप्तेश्वर पांडेय ने बिहार की बहुत सेवा की है. अब राजनीति में आकर भी वे राज्य की सेवा करेंगे. बिहार में जहां भी साम्प्रदायिक दंगा हुआ, वहां पांडेय ने सद्भाव कायम करने का काम किया है.


इधर, जेडीयू नेता और मंत्री अशोक चौधरी ने भी पांडेय का स्वागत किया है. बिहार सरकार में भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा है कि गुप्तेश्वर पांडेय ने जिस मजबूती से पुलिस की कमान संभाली, उसी मजबूती के साथ जदयू में काम करेंगे, यही मेरी कामना है. उन्होंने कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के लिए सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया.



Bihar Assembly Election: डिप्टी सीएम का पद मांगकर मुकेश सहनी ने बढ़ा दी तेजस्वी यादव की परेशानी

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में शामिल हो गए हैं. सीएम नीतीश कुमार ने आज शाम चार बजे उनको पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस दौरान मंत्री अशोक चौधरी, सांसद ललन यादव समेत अन्य जेडीयू नेता मौके पर मौजूद रहे. बता दें कि चुनावी मैदान में उतरने के कयासों के बीच वीआरएस ले चुके पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय शनिवार को सूबे के मुखिया नीतीश कुमार से मिलने जेडीयू पार्टी कार्यालय पहुंचे थे. इस दौरान पार्टी कार्यालय में मीडिया की एंट्री पूरी तरह से बैन थी. इधर, नीतीश कुमार से मुलाकात कर जब पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय बाहर निकले तब उन्होंने मीडिया से बातचीत की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज