ज़हरीले सांप को बेटे की तरह पालती है महिला, अपनी कोख से 3 सांपों को जन्म देने का दावा

ग्रामीणों का कहना है कि यह छोटा सा सांप महिला की हर बात मानता है. जब वह पास बुलाती है तो वो आ जाता है. दूध पीने को बोलती है तो दूध पीने लगता है. सांप महिला के साथ बच्चे की तरह बरताव करता है.

Arun Kumar Sharma | News18 Bihar
Updated: August 30, 2019, 1:29 PM IST
ज़हरीले सांप को बेटे की तरह पालती है महिला, अपनी कोख से 3 सांपों को जन्म देने का दावा
बेटे की तरह जहरीले सांप को पालने वाली महिला का दावा- अपनी कोख से दिया 3 सांपों को जन्म
Arun Kumar Sharma | News18 Bihar
Updated: August 30, 2019, 1:29 PM IST
दुनियाभर में ऐसे अजीबोगरीब लोग देखने को मिलते हैं जिन्हें देखते ही आप हैरान रह जाते हैं. ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो किसी कुत्ते, बिल्ली या अन्य पालतू जानवर को अपना बच्चा मान उसका लालन-पालन करते हैं. लेकिन बिहार (Bihar) के मुंगेर (Munger) से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है जहां एक महिला ने जहरीले सांप (Poisonous Snake) को ही अपना बेटा (Son) मान लिया है. यही नहीं महिला के साथ रह रहा सांप भी एक बेटे की तरह महिला की हर बात मानता है. महिला और सांप के बीच मां बेटे के इस रिश्ते को देख लोग दांतो तले उंगली दबा लेते हैं.



जरुर पढ़ें: 'लालू बिन सून' है बिहार की राजनीति! क्या मिस कर रहे है लोग?


मुंगेर मुख्यालय से महज चार किलोमीटर दूर कासिम बाजार थाना के अंतर्गत हेरु दियारा के डकरा गांव में पेशे से मजदूर कृष्णा यादव की पत्नी मीनादेवी एक जहरीले सांप को अपना बेटा मानकर उसका अच्छे से ख्याल रखती है. उस सांप को लेकर के वह घर का हर काम करती है. और सांप भी एक आज्ञाकारी बच्चे के समान मीनादेवी की हर बात मान उसके कहे अनुसार काम करता है. मीनादेवी का मानना है कि इस सांप ने उसकी कोख से जन्म लिया है. साथ ही कहा की मेरे कोख से तीन सांप के बच्चों ने जन्म लिया था. दो बेटे और एक बेटी को मैं अपने बच्चे की तरह पाल रही थी.

मीनादेवी ने बताया कि अपने तीनों बच्चों के नाम उन्होंने 'आंधी', 'तूफान' और 'मेल' रखा था. जिसमें से आंधी और तूफान की तो मौत हो गई, लेकिन 'मेल' नहीं मरेगा अब यह हमेशा मेरे साथ रहेगा. मीनादेवी की बातों को सुनकर और सांप को देखकर गांव वाले भी हैरान हैं. गांव में कौतूहल का विषय है. घर पर सांप देखने वाले का दिन भर तांता लगा रहता है. वहीं मीनादेवी ने बताया कि उसके पहले से दो बच्चे हैं. एक लड़का और एक लड़की.

हालांकि विज्ञान इन बातों को नहीं मानता, पर महिला का ये दावा कि उसने सांप रूपी तीन बच्चों को जन्म दिया है. इस पर शायद ही कोई यकीन कर सके. लेकिन गांव वाले भी इस घटना को सत्य मान उस सांप और महिला के प्रेम को देखने उसके घर जाया करते हैं. ग्रामीणों ने कहा कि जब उन्होंने ये सुना कि महिला ने सांप के बच्चे को जन्म दिया तो उन्होंने इस बात पर यकीन नहीं किया. लेकिन जब जहरीले सांप के छोटे से बच्चे को महिला की गोद में एक बच्चे की तरह खेलता देखा तो उन्होंने बात पर यकीन कर लिया.
Loading...

ग्रामीणों ने कहा कि एक छोटा सा सांप महिला की हर बात मानता है. जब वह पास बुलाती है तो वो आ जाता है. दूध पीने को बोलती है तो दूध पीने लगता है. सांप महिला के साथ बच्चे की तरह बरताव करता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 9:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...