दो साल से 'मौत का मुआवजा' के लिए दर-दर भटक रही है ये महिला
Katihar News in Hindi

दो साल से 'मौत का मुआवजा' के लिए दर-दर भटक रही है ये महिला
मुआवजा नहीं मिलने पर पूर्व मंत्री आर पार की लड़ाई की बात कर रहे हैं. वहीं प्रशासन अब भी जल्द मुआवजा राशि देने का भरोसा दिला रहे हैं.

मुआवजा नहीं मिलने पर पूर्व मंत्री आर पार की लड़ाई की बात कर रहे हैं. वहीं प्रशासन अब भी जल्द मुआवजा राशि देने का भरोसा दिला रहे हैं.

  • Share this:
बिहार (Bihar) के कटिहार (Katihar) में लगभग दो सालों से मक़सूद की बेवा 'मौत का मुआवजा' के लिए भटक रही है. मक़सूद की बेवा को इन्साफ चाहिए. दरअसल 2017 में हसनगंज के ढेरुआ में प्रलयकारी बाढ़ के कारण राहत सामग्री बांटी गई. जिसमें हेलीकॉप्टर से फ़ूड पैकेट ड्राप करने के दौरान फ़ूड पैकेट की चपेट में आने से मक़सूद नाम के एक शख्स की मौत हो गयी थी. जिसके मुआवज़े का अब तक भुगतान नहीं हुआ है.

हाथी पर हथियार लहराकर बुरे फंसे BJP विधायक, जांच कर रही पुलिस

मुआवजा नहीं मिलने पर पूर्व मंत्री आर पार की लड़ाई की बात कर रहे हैं. वहीं प्रशासन अब भी जल्द मुआवजा राशि देने का भरोसा दिला रहे हैं. कभी प्रशानिक अधिकारी तो कभी राजनेताओं के चौखट पर भटकती बेबी खातून, हसनगंज ढेरुआ प्रखण्ड में मजदूरी करने वाले मक़सूद की पत्नी हैं.



मक़सूद की मौत एक अजीब संजोग है 2017 में आई प्रलयकारी बाढ़ के कारण, 16 अगस्त 2017 को हसनगंज प्रखण्ड के ढेरुआ में जब हेलीकॉप्टर से फ़ूड पैकेट ड्राप किया जा रहा था उसी दौरान फ़ूड पैकेट की चपेट में आने से घटना स्थल पर ही मक़सूद की मौत हो गई थी.
मौत होने पर सरकार और प्रशासन ने मुआवजा दिलवाने का भरोसा दिया था, लेकिन लगभग दो साल बीत जाने के बाद भी पांच बच्ची के इस मां को अब तक मुआवजा नहीं मिलने से ज़िन्दगी की डगर बेहद मुश्किल हो गई है. उधर इस मामले को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग से शुरू कर मुख्यमंत्री तक पत्राचार कर चुके पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री राम प्रकाश महतो कहते हैं कि मक़सूद को मुआवजा दिलाने के लिए वो किसी भी स्तर पर संघर्ष करने के लिए तैयार हैं.

वहीं कटिहार जिला आपदा प्रबंधन के प्रभारी अर्जुन प्रताप चंद्र का कहना है कि जिला अधिकारी के आदेश पर तमाम कागजात आपदा प्रबंधन विभाग पटना को भेज दी गई है. उनका कहना है कि जल्द इस पीड़िता को मुआवजे की राशि मिल जाएगी.


दारोगा बहाली में महिलाओं के लिए ऊंचाई की सीमा कम करवाएं CM-तेजस्वी यादव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज