RJD कल करेगी बिहार विधानसभा का घेराव, प्रसाशन ने नहीं दी अनुमति, हो सकता है पुलिस से टकराव!

युवा आरजेडी कल बिहार विधानसभा का घेराव करेगी.

युवा आरजेडी कल बिहार विधानसभा का घेराव करेगी.

बिहार (Bihar) में युवा आरजेडी (RJD) ने कल यानी 23 मार्च को विधानसभा घेराव की घोषणा की है. इनके लिए आरजेडी का कार्यकर्ता तैयारी कर रहे हैं. हालांकि प्रशासन ने आरजेडी को इसकी अनुमति नहीं दी है. वहीं आरजेडी को कांग्रेस (Congress) ने समर्थन दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 8:21 PM IST
  • Share this:
पटना. नीतीश सरकार (Nitish Sarkar) पर मुख्य विपक्षी दल आरजेडी ने आक्रामक हमला बोला है. हालिया दिनों में सदन से लेकर सड़क तक नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव सरकार खिलाफ जमकर हल्ला बोल रहे हैं. इसी क्रम में कल यानी 23 मार्च को आरडेजी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार विधानसभा का घेराव करेगी, जिसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है. हालांकि जिला प्रशासन ने इसके लिए आरजेडी को अनुमति नहीं दी है. वहीं युवा आरजेडी ने ऐलान किया है कि वह किसी भी हाल में विधानसभा का घेराव करेंगे ऐसे में कल पुलिस और आरजेडी कार्यकर्ता आमने- सामने हो सकते हैं.

जिला प्रशासन ने नहीं दी आरजेडी को अनुमति 

विधानसभा के घेराव को लेकर युवा आरजेडी की तरफ से जिला प्रशासन से अनुमति मांगी की गई थी, लेकिन जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति यह कहते हुए नहीं दी. प्रशासन ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के लिये 2015 में ही राज्य सरकार ने स्थल का चयन किया था, उसी जगह पर इसके लिये अनुमति दी जायेगी. दूसरी जगहों पर अगर किसी तरफ का प्रोटेस्ट किसी ने किया तो कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

युवा आरजेडी फिर भी करेगी आंदोलन 
भले ही जिला प्रशासन ने युवा RJD को विधानसभा का घेराव करने की अनुमति नहीं दी हो, लेकिन युवा RJD के प्रदेश अध्यक्ष कारी सुहैब का कहना है कि हम लोग हर हाल में विधानसभा का घेराव करेंगे. इसके लिए चाहे जो भी करना पड़े, हम करेंगे. इतना ही नहीं कारी सुहैब ने कहा कि आवाम के हक-हकूक के लिये आवाज उठाना हमारा कर्तव्य है. उसका अनुपालन हमारी पार्टी सदैव से करती आई है और आगे भी उसी तरह करेगी जैसे जेपी और लालू प्रसाद यादव ने पूर्व में किया था.

बंगाल में 'दीदी' को टक्कर देने के लिए JDU ने उतारी मंत्री और सांसदों की फौज, जानें नीतीश कुमार का गेम प्लान

RJD को मिला कांग्रेस का समर्थन



RJD के इस विरोध प्रदर्शन का नैतिक समर्थन कांग्रेस कर रही है. कांग्रेस MLC प्रेमचंद्र मिश्रा का कहना है कि RJD कुछ गलत नहीं कर रही है. लोकतंत्र ने जो अधिकार दिया है उसी के तहत RJD जनता के हक में आवाज बुलंद करते हुए विधानसभा का घेराव करने जा रही है. लेकिन, प्रशासन इस अधिकार से RJD को वंचित करना चाह रही है और सरकार के इशारे पर RJD को विधानसभा का घेराव करने से रोक रही है.

BJP और JDU ने बोला हमला

पटना जिला प्रशासन के रोक के बाबजूद RJD के द्वारा मंगलवार को विधानसभा का घेराव करने का ऐलान करने पर BJP और JDU ने हमला बोला है. BJP के प्रखर नेता और बिहार सरकार में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि RJD का यही स्वभाव है. RJD के लोगों को कायदे कानून से कोई मतलब नहीं है. वहीं JDU के MLC संजय ने कहा कि जनता से जुड़े मुद्दे तो बहाना हैं दरअसल इनको अपनी राजनीति चमकाना है. ये लोग यह नहीं भूले कि कानून से ऊपर कोई नहीं है. इसका ख्याल RJD को रखना चाहिए, मगर ये लोग कहां कायदे-कानून को मानने वाले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज