ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ब्रेट ली ने कहा, सिर्फ एक भारतीय बल्‍लेबाज ही तोड़ सकता है 'भगवान' का रिकॉर्ड

ब्रेट ली ने कहा कि सिर्फ विराट कोहली ही सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं (फाइल फोटो )

ब्रेट ली ने कहा कि सिर्फ विराट कोहली ही सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं (फाइल फोटो )

ब्रेट ली (Breett Lee) ने कहा कि वो ये देखने का इंतजार करेंगे कि क्‍या कोई क्रिकेट के भगवान से भी बेहतर हो सकता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2020, 3:31 PM IST
  • Share this:

नई दिल्‍ली. पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) का मानना है कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ही क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. क्रिकेट कनेक्‍टेड कार्यक्रम में ब्रेट ली ने कहा कि कोहली का जिस तरह से पिछले सात आठ साल का करियर रहा है और वह जैसे आगे बढ़ रहे हैं. उन रिकॉर्ड्स को देखते हुए ऐसा लगता है कि वे निश्चित रूप से इसे हासिल कर सकते हैं. ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से 76 टेस्‍ट, 221 वनडे और 25 टी20 मैच खेलने वाले ब्रेट ली का कहना है कि सचिन का रिकॉर्ड तोड़ना आसान नहीं है.

भगवान से बेहतर बल्‍लेबाज का इंतजार करेंगे

हालांकि इसके साथ ही ब्रेट ली ने कहा कि मगर ये कैसे कहा जा सकता हैं कि कोई सचिन से भी आगे निकल सकता है. वें यहां के भगवान हैं. क्‍या भगवान से भी कोई बेहतर हो सकता है. हम इंतजार करेंगे और देखेंगे. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने भारत के लिए 200 टेस्‍ट मैच और 463 वनडे मैच खेले हैं. टेस्‍ट मैच में उनके नाम 15 हजार 921 रन और वनडे में 18 हजार 426 रन हैं. वहीं टेस्‍ट में 51 और वनडे में 49 शतक सहित उनके नाम कुल 100 इंटरनेशनल शतक हैं. कोाहली की बात करें तो उनके नाम वनडे में 44 और टेस्‍ट में 27 शतक हैं. वें सचिन के रिकॉर्ड से सिर्फ 29 शतक ही दूर हैं.

इन तीन कारणों से कोहली तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड
ब्रेट ली ने उन तीन चीजों के बारे में भी चर्चा की, जिस वजह से कोहली सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ने कहा कि पहली चीज तो प्रतिभा है और कोहली के पास इसकी कोई कमी नहीं है. ये सबसे अहम है. इसके बाद फिटनेस का नंबर आता है. कोहली इस मामले में भी सबसे आगे हैं. 30 साल की उम्र में भी वह शारीरिक और मानसिक रूप दोनों तरह से फिट हैं. घर से, पत्‍नी से और बच्‍चे होने पर उनसे दूर रहने पर मानसिक रूप से फिट रहना जरूरी है. ब्रेट ली ने कहा कि अगर कोहली ऐसे ही मानसिक रूप से फिट रहते हैं तो उनमें वें तीनों काबिलियत है, जिसके जरिए वे क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.



राहुल ने सोशल मीडिया पर मांगी राय, गर्लफ्रेंड अथिया बोलीं- लिया जाएगा बदला

सचिन को पहली बार शून्य पर आउट करने के बाद लगा किसी को भी आउट कर सकता हूं: भुवी

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज